मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

MP Nursing College: मध्य प्रदेश के 31 जिलों के 66 नर्सिंग कॉलेज होंगे बंद, सीएम मोहन यादव ने दिए निर्देश

MP Nursing College: जांच में अनफिट पाए जाने पर 31 जिलों के 66 नर्सिंग कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे। वहीं, इन कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों पर कोई

भोपाल,MP Nursing College: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश में नर्सिंग कॉलेजों के (MP Nursing College) मानकों को पूरा करने में अयोग्य पाए जाने वाले कॉलेजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि नर्सिंग कॉलेज के छात्र प्रभावित न हों और परीक्षा दे सकें। उल्लेखनीय है कि चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त ने अनफिट पाए गए नर्सिंग कॉलेजों की सूची कलेक्टरों को भेज दी है। सभी जिलों को हाईकोर्ट के निर्देशानुसार कार्रवाई करने को कहा गया है।

(MP Nursing College) इंदौर सहित कई जिलों में अनफिट पाए गए

नर्सिंग कॉलेजों पर कार्रवाई की गई है और उन्हें बंद कर दिया गया है। हाईकोर्ट के निर्देशानुसार 31 जिलों के 66 नर्सिंग कॉलेजों को अयोग्य पाया गया है और उनकी मान्यता रद्द कर दी गयी है.

बंद होंगे इतने नर्सिंग कॉलेज

बैतूल जिले से 8, भोपाल से 6, इंदौर से 5, छतरपुर, धार और सीहोर से 4-4, नर्मदापुरम से 3-3, भिंड, छिंदवाड़ा, जबलपुर, झाबुआ, मंडला, रीवा से 2-2 , सिवनी और शहडोल, अलीराजपुर। ,अनूपपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, देवास, ग्वालियर, खंडवा, खरगोन, मुरैना, पन्ना, सागर, टीकमगढ़, उज्जैन, उमरिया, विदिशा और श्योपुर जिले के 1-1 नर्सिंग कॉलेज अनफिट पाए गए हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button