मध्य प्रदेश

MP Nursing College Scam: नर्सिंग रजिस्ट्रेशन के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा, निष्पक्ष जांच के लिए CM को ज्ञापन सौंपेगा संगठन…

MP Nursing College Scam: नर्सिंग स्टूडेंट एसोसिएशन ने भी खोला मोर्चा, निष्पक्ष जांच के लिए संगठन सीएम को सौंपेगा ज्ञापन.....

ग्वालियर, MP Nursing College Scam: मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज घोटाले (MP Nursing College Scam) में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं. अब इसे लेकर प्रदेश में नर्सिंग स्टूडेंट एसोसिएशन ने भी मोर्चा खोल दिया है. एसोसिएशन के अध्यक्ष उपेन्द्र गुर्जर ने घोषणा की है कि इस मामले को लेकर अब मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को ज्ञापन दिया जाएगा, ताकि इसकी निष्पक्ष जांच हो सके और दोषी अधिकारियों के साथ ही इसमें सक्रिय दलालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके. इस मामले में।

पूरे मामले की होगी दोबारा जांच (MP Nursing College Scam)

संगठन की मांग है कि जो अधिकारी भ्रष्ट सीबीआई अधिकारियों पर कार्रवाई कर रहे हैं उन्हीं अधिकारियों से इस पूरे मामले की दोबारा जांच कराई जाए. ताकि सच्चाई सामने आ सके. हाल ही में जो नर्सिंग दलाल पकड़े गए हैं, वे कॉलेज भी चला रहे हैं और उनके जरिए नर्सिंग छात्रों का भविष्य बर्बाद किया जा रहा है. ऐसे कॉलेजों की मान्यता तत्काल प्रभाव से रद्द की जानी चाहिए.

उपेन्द्र गुर्जर ने कहा कि प्रदेश में कई बड़े घोटाले हुए हैं, लेकिन सबसे बड़ा घोटाला नर्सिंग घोटाला है. जिससे छात्रों का जीवन बर्बाद हो गया है, इसलिए निष्पक्ष जांच की मांग की गई है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो नर्सिंग छात्र संगठन पूरे मध्य प्रदेश में आंदोलन करने को मजबूर होगा.

क्या है नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़ा मामला

गौरतलब है कि हाल ही में नर्सिंग फर्जीवाड़े में बड़ा खुलासा हुआ है. अनुपयुक्त पाए गए 66 नर्सिंग कॉलेजों में से 10 नर्सिंग कॉलेजों के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े हो गए हैं. इसके साथ ही नर्सिंग काउंसिल द्वारा भेजा गया पत्र भी दिये गये पते पर नहीं पहुंचाया गया है. जिसके चलते नर्सिंग काउंसिल का पत्र वापस आ गया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है. वहीं, नर्सिंग छात्र संगठन मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई के लिए प्रदेश भर में बड़े धरना-प्रदर्शन आंदोलन की चेतावनी दे रहा है.

Related Articles

Back to top button