मध्य प्रदेश

MP Nursing Exam: मध्य प्रदेश में नर्सिंग परीक्षाओं को लेकर बड़ा अपडेट, इस महीने से शुरू होगी परीक्षाएं…

MP Nursing Exam: मध्य प्रदेश के हजारों नर्सिंग छात्रों के लिए अच्छी खबर आई है। क्योंकि मोहन सरकार ने परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी कर ली है.

मध्य प्रदेश, MP Nursing Exam: मध्य प्रदेश के हजारों नर्सिंग छात्रों के लिए अच्छी खबर आई है। क्योंकि मोहन सरकार ने परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी कर ली है, स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने परीक्षाओं को लेकर कहा कि लंबित नर्सिंग परीक्षाएं (MP Nursing Exam) अगस्त से शुरू होंगी. ऐसे में छात्रों ने भी राहत की सांस ली है. परीक्षाओं से प्रदेश के एक लाख से अधिक नर्सिंग विद्यार्थियों को फायदा होगा।

अगस्त से शुरू होकर अक्टूबर तक चलेगी परीक्षाएं (MP Nursing Exam)

नर्सिंग परीक्षाओं पर जानकारी देते हुए मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने कहा, ”रुकी हुई नर्सिंग परीक्षाएं अगस्त से शुरू होंगी और अक्टूबर तक जारी रहेंगी, क्योंकि छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने फैसला किया है कि परीक्षाएं जल्द से जल्द आयोजित की जाएंगी यथासंभव विभिन्न नर्सिंग परीक्षाएं अगस्त से शुरू होंगी और सभी परीक्षाएं अक्टूबर तक पूरी हो जाएंगी। नर्सिंग परीक्षाओं में एक लाख से अधिक छात्र शामिल होंगे।

जल्द ही परीक्षाओं की तारीख की जाएंगी घोषित

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने नर्सिंग परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है. ऐसे में नर्सिंग छात्रों ने राहत की सांस ली है. क्योंकि अब यह तय हो गया है कि परीक्षाएं होनी हैं. बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से जल्द ही परीक्षाओं की तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा. फिलहाल नर्सिंग घोटाले की वजह से परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं. हालांकि, परीक्षाओं के लिए कितने केंद्र बनाए जाएंगे और कहां परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी, इसकी पूरी जानकारी जल्द ही जारी की जा सकती है।

राज्य में हुए नर्सिंग घोटाले को लेकर मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने कहा, ‘नर्सिंग मामले की जांच चल रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, सरकार किसी भी दोषी को नहीं बख्शेगी, सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी अपराधी.’ आपको बता दें कि नर्सिंग कॉलेज घोटाले के कारण परीक्षाएं भी प्रभावित हुई थीं. लेकिन अब सरकार ने एक बार फिर परीक्षाओं की तैयारी शुरू करने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button