मध्य प्रदेश

Mumbai Indore Flight: खराब मौसम की वजह से हवा में डगमगाने लगा विमान, इंदौर में फ्लाइट सुरक्षित लैंडिंग…

Mumbai Indore Flight: मुंबई से इंदौर आ रही फ्लाइट में बैठे यात्रियों की सांसें उस वक्त अटक गईं जब प्लेन हवा में हिलने लगा. यात्रियों को हवाई अशांति का अनुभव हुआ

इंदौर, Mumbai Indore Flight: मुंबई से इंदौर आ रही फ्लाइट में बैठे यात्रियों की सांसें उस वक्त अटक गईं जब प्लेन हवा में हिलने लगा. यात्रियों को हवाई अशांति का अनुभव हुआ। खराब मौसम के कारण हवा में विमान का संतुलन बिगड़ (Mumbai Indore Flight) गया. इससे विमान में बैठे सभी यात्री घबरा गए. हवा के तेज प्रवाह के कारण विमान में बैठे यात्रियों को ऐसा लगा जैसे विमान हिल रहा हो. कुछ देर तक यात्री डरे-सहमे बैठे रहे। यात्रियों को कुछ समझ नहीं आ रहा था, लेकिन आख़िर में जो हुआ उससे सब कुछ ठीक हो गया.

मौसम खराब होने से हवा में लहराने लगा विमान (Mumbai Indore Flight)

मुंबई से इंदौर के लिए इंडिगो की फ्लाइट ने रात 10:30 बजे मुंबई से उड़ान भरी। इसके कुछ ही देर बाद मौसम खराब होने से विमान हवा में लहराने लगा, हालांकि मौसम साफ होने के बाद विमान सामान्य और सुरक्षित रूप से इंदौर पहुंच गया. इंदौर में सुरक्षित लैंडिंग हुई. विमान से उतरे यात्रियों ने बताया कि उन्होंने उड़ान के दौरान अपनी सीट बेल्ट बांध रखी थी, लेकिन विमान में कई बच्चे भी थे. वे बहुत डरे हुए थे.

दो विमान टकराने से बाल-बाल बचे

मुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर शनिवार सुबह दो विमान टकराने से बाल-बाल बच गए। दोनों फ्लाइट में कुल 300 यात्री सवार थे. यह घटना एयर इंडिया की फ्लाइट 657 के साथ हुई। जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, उसके पीछे इंदौर से इंडिगो का एक विमान रनवे पर उतरा। इंडिगो ने कहा है कि उसे एटीसी से लैंडिंग की इजाजत मिल गई है. हालांकि, इस पर कार्रवाई करते हुए डीजीसीए ने एटीसी अधिकारी को ड्यूटी से हटा दिया है.

इंडिगो की उड़ान रद्द होने से 14 यात्री हज यात्रा पर नहीं जा सके। रविवार को कंपनी ने 10:45 बजे दिल्ली की फ्लाइट रद्द कर दी. कंपनी ने एयरपोर्ट प्रबंधन को सूचना दी और कहा कि परिचालन कारणों से उड़ान रद्द कर दी गई है. यात्रियों को इसकी जानकारी पहले ही दे दी गई थी. लेकिन हज पर जाने वाले 14 यात्रियों ने एजेंटों से टिकट बुक कराया था, जिसके कारण उन्हें फ्लाइट रद्द होने की जानकारी नहीं मिली. सभी यात्री समय पर एयरपोर्ट पहुंच गये और टिकट रद्द होने की जानकारी मिलने के बाद इधर-उधर भटकते रहे.

Related Articles

Back to top button