महाराष्ट्र
Trending

Naxalite Encounter: सुरक्षा बलों को फिर मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर…

Naxalite Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो महिलाओं समेत तीन नक्सली मारे गये.

गढ़चिरौली, Naxalite Encounter:  महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो महिलाओं समेत तीन नक्सली मारे गये. यह जानकारी पुलिस ने दी पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि एक खुफिया जानकारी मिली थी कि नक्सलियों के पेरीमिली दलम के कुछ सदस्य अपने ‘सामरिक जवाबी आक्रामक अभियान’ के दौरान किसी साजिश को अंजाम देने के उद्देश्य से भामरागढ़ तालुका के कतरनगट्टा गांव के पास एक जंगल में थे। ‘ (टीसीओसी) अवधि। इकट्ठा हो गए हैं |

(Naxalite Encounter) घटनास्थल से एक पुरुष और दो महिला नक्सलियों के शव बरामद किये गये

उन्होंने कहा कि गढ़चिरौली पुलिस की, एक विशेष दस्ते सी-60 कमांडो की दो इकाइयों को तुरंत इलाके में तलाशी अभियान के लिए भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि जब दल तलाशी अभियान चला रहे थे, उसी समय नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका सी-60 कर्मियों ने जवाब दिया। उन्होंने बताया कि गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से एक पुरुष और दो महिला नक्सलियों के शव बरामद किये गये।

घटनास्थल पर एक एके-47 राइफल, एक कार्बाइन, एक इंसास राइफल, नक्सली साहित्य और सामान भी मिले हैं

अधिकारी ने कहा, उनमें से एक की पहचान वासु के रूप में की गई है, जो पेरिमिली दलम प्रभारी और स्वयंभू कमांडर था। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर एक एके-47 राइफल, एक कार्बाइन, एक इंसास राइफल, नक्सली साहित्य और सामान भी मिले हैं. पुलिस ने बताया कि इलाके में नक्सल विरोधी अभियान जारी है. जंगल में हरियाली कम होने के कारण दृश्यता बढ़ने पर नक्सली सुरक्षा बलों पर बड़े हमले करने के लिए मार्च-जून तक टीसीओसी संचालित करते हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button