सुकमा
Trending

Naxalites Arrested: सुकमा में चार नक्सली, दो समर्थक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में चार नक्सली और उनके दो समर्थक गिरफ्तार किये गये और उनके पास से विस्फोटक बरामद किये गये. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

सुकमा, Naxalites Arrested:  छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में चार नक्सली और उनके दो समर्थक गिरफ्तार किये गये और उनके पास से विस्फोटक बरामद किये गये. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी |

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि छह लोगों को शनिवार शाम केरलापाल पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत

तुमडीपारा और मिसिगुडा गांवों के बीच पकड़ा गया, जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और जिला बल की एक संयुक्त टीम तलाशी अभियान पर थी। केरलापाल क्षेत्र के सिरेसेटी, गडगडपारा, गोगुंदा, तुमडीपारा और आसपास के गांवों में नक्सलियों की मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाया गया था। उन्होंने बताया कि वर्दीधारी जवानों को देखते ही.छह लोगों ने भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें घेर लिया।

उन्होंने कहा, “उनके पास से दो टिफिन बम (प्रत्येक का वजन 3 किलोग्राम), तीन जिलेटिन की छड़ें, दस डेटोनेटर, बिजली के तार का एक बंडल और 15 मीटर लंबे कॉर्डेक्स तार बरामद किए गए।” गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान कुंजम हुर्रा (24), मडावी के रूप में की गई। उन्होंने कहा, देवा (27), पदम पांडु (26) और पोडियम लाखा (28) – सभी नक्सली जन मिलिशिया के सदस्य – और दो माओवादी समर्थक। उनकी पहचान पद्मा हिडमा (28) और मदवी अर्जुन (26) के रूप में हुई है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button