नारायणपुर

Naxalites threat News: पद्मश्री सम्मानित वैद्य को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी..

Naxalites threat News: नक्सली डर के कारण हेमराज मांझी पिछले 6 महीने से अपना गांव छोड़कर शहर में रह रहे हैं. विधानसभा चुनाव से पहले एक बार उन.

नारायणपुर,Naxalites threat News:  एक तरफ जहां पुलिस और सुरक्षा बल बस्तर के जंगलों में (Naxalites threat News) नक्सलियों पर काबू पाने में कामयाब हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आम लोगों को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं. (पद्मश्री हेमचंद मांझी को जान से मारने की धमकी) इतना ही नहीं, अब सामाजिक कार्यकर्ता भी नक्सलियों के निशाने पर हैं. ऐसे निस्वार्थ सामाजिक कार्यकर्ता जो लंबे समय से बस्तर जैसे दुर्गम क्षेत्र में आदिवासी ग्रामीणों को अपनी सेवाएँ प्रदान कर उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

(Naxalites threat News) इस बार नक्सलियों ने बस्तर निवासी पद्मश्री से सम्मानित वैद्य हेमराज मांझी को जान से मारने की धमकी दी है

नक्सलियों की इस धमकी का डर इसलिए है क्योंकि माओवादी पहले ही वैद्यराज हेमचंद मांझी के भतीजे की हत्या कर चुके हैं.वैद्य हेमराज मंझियां को जान से मारने की धमकी, हो चुकी है हत्या की कोशिश गौरतलब है कि वैद्य हेमराज मांझी पिछले 50 सालों से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का इलाज कर रहे हैं. लेकिन नक्सली डर के कारण हेमराज मांझी ने अपना पद्मश्री पुरस्कार सरकार को लौटाने और इलाज बंद कराने का फैसला किया है. इतना ही नहीं नक्सली डर के कारण हेमराज मांझी पिछले 6 महीने से अपना गांव छोड़कर शहर में रह रहे हैं. विधानसभा चुनाव से पहले एक बार उन पर हमले की कोशिश की गई थी लेकिन नक्सली इसमें सफल नहीं हो पाए थे.इसके बाद से उन्हें पुलिस की सुरक्षा भी मुहैय्या कराई गई हैं। नक्सलियों ने पर्चे की माध्यम से यह धमकी दी हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नक्सलियों ने पर्चों में लिखा है कि इलाके में संचालित खदानों के लिए हेमचंद मांझी काम करते हैं।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button