झारखंडमुख्य समाचार
Trending

NEET Paper Leak Scam 2024: नीट मामले में नया खुलासा, कटर से खोला गया था डिजिटल लॉक, हजारीबाग में स्थित ओएसिस स्कूल जांच एजेंसियों की रडार पर…

NEET Paper Leak Scam 2024: नीट पेपर लीक मामले में एक और खुलासा हुआ है. झारखंड के हज़ारीबाग़ स्थित ओएसिस स्कूल जांच एजेंसियों के रडार पर है. इस बीच स्कूल के प्रिंसिपल एहसान-उल-हक ने बड़ा बयान दिया है.

झारखंड, NEET Paper Leak Scam 2024: NEET परीक्षा 2024 में धांधली के आरोपों के बीच एक और बड़ा खुलासा हुआ है. जांच एजेंसियों को शक है कि नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak Scam 2024) के तार बिहार और झारखंड से जुड़े हैं. खासकर, झारखंड के हज़ारीबाग़ स्थित ओएसिस स्कूल में नीट परीक्षा का पेपर लीक होने का संदेह जताया गया है. वहीं, अब स्कूल के प्रिंसिपल ने चौंकाने वाला बयान दिया है।

प्रश्न पत्रों वाले बक्सों को कटर से खोला गया (NEET Paper Leak Scam 2024)

ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि 5 मई को नीट परीक्षा के दिन दो प्रश्नपत्रों का डिजिटल लॉक नहीं खुला. जिसके बाद इसे कटर की मदद से काटना पड़ा. दरअसल, नीट परीक्षा 2024 के लिए तैयार किए गए प्रश्नपत्र बक्सों में भरकर केंद्र पर भेजे गए थे. इन बक्सों में दो तरह के ताले लगे थे. पहला ताला मैनुअल था, जिसे चाबी और कटर से खोला जाता था। वहीं, दूसरा डिजिटल लॉक था, जो परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पहले अपने आप खुल जाता है। प्रिंसिपल के मुताबिक, परीक्षा के दिन 1:15 मिनट पर सभी बक्सों के डिजिटल लॉक खुल गए. लेकिन दो बक्सों के ताले नहीं खुले. ऐसे में स्कूल प्रशासन ने कटर की मदद से इन तालों को तोड़ दिया।

एनटीए को दी थी डिजिटल लॉक ना खुलने सूचना

ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान-उल-हक का कहना है कि उन्होंने एनटीए को फोन कर डिजिटल लॉक नहीं खुलने की जानकारी दी. जवाब में एनटीए ने डिजिटल लॉक को कटर से काटने की बात कही. प्राचार्य ने यहां तक ​​बताया कि ओएसिस स्कूल के अलावा पांच परीक्षा केंद्रों पर भी प्रश्न पत्र बक्से का डिजिटल लॉक नहीं खुल रहा है. एनटीए के आदेश पर सभी ने बॉक्स को कटर से काटकर खोला।

ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल के अलावा एनटीए पर्यवेक्षक विश्व रंजन ने भी इस खबर की पुष्टि की है। रंजन का कहना है कि पिछली NEET-UG परीक्षाओं में भी डिजिटल लॉक का इस्तेमाल किया गया था। परीक्षा से पहले बीप बजते ही लॉक अपने आप खुल जाता था। लेकिन इस बार हमें भी आश्चर्य हुआ जब कुछ बक्सों के ताले नहीं खुले. इस मामले में जब हमने एनटीए से संपर्क किया तो उन्होंने कटर से ताला काटने की सलाह दी.

Related Articles

Back to top button