मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Neet UG Exam Result 2024: NEET UG परीक्षा को लेकर दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार से की ये मांग…

Neet UG Exam Result 2024: NEET UG परीक्षा को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने पूरे मामले की साइबर और फॉरेंसिक जांच की मांग की है

मध्य प्रदेश, Neet UG Exam Result 2024: NEET UG परीक्षा को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. अब इसे लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बयान सामने आया है. दिग्विजय सिंह ने मामले की निष्पक्ष जांच कराने और रिजल्ट रद्द करने की मांग की है.

नीट परीक्षा 2024 को लेकर दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि ‘नीट (यूजी)-2024 में घोटाला बेहद गंभीर है। यह मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले (Neet UG Exam Result 2024) का विकराल राष्ट्रीय स्वरूप है, जो न सिर्फ राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी एनटीए की कार्यप्रणाली पर संदेह पैदा करता है, बल्कि उसे दोषपूर्ण और भ्रष्टाचार से भरपूर भी दर्शाता है।’ उन्होंने केंद्र सरकार से नीट रिजल्ट को रद्द कर नए सिरे से परीक्षा कराने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने एनटीए चेयरमैन और अध्यक्ष को हटाकर फॉरेंसिक जांच की भी मांग की है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिग्विजय सिंह ने उठाए कई सवाल (Neet UG Exam Result 2024)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, ‘सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) विधेयक 2024 के फरवरी 2024 में संसद में पारित होने और इस संबंध में सख्त कानून बनने के बावजूद, एनटीए द्वारा राष्ट्रव्यापी घोटाला मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली NEET जैसी बड़ी परीक्षा सरकार और परीक्षा एजेंसी की संपूर्ण विश्वसनीयता पर सवाल उठाती है।’ दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाते हुए पूछा कि जब नीट की परीक्षा 5 मई 2024 को थी तो इसका पेपर 4 मई को ही पटना में कैसे लीक हो गया और पकड़े गए लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद सरकार ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की. 6 मई को पटना?

आपको बता दें कि NEET परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 30 जून से पहले दोबारा रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए हैं. ऐसे में अब ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 अभ्यर्थियों के स्कोरकार्ड जारी किए जाएंगे. रद्द कर दी जाएगी और परीक्षा 23 जून को दोबारा आयोजित की जाएगी।

Related Articles

Back to top button