रायपुर

O.P. Chowdhary: वित्त मंत्री श्री ओ.पी. चौधरी ने बरमकेला अस्पताल में 10 बिस्तर आइसोलेशन वार्ड का किया लोकार्पण

O.P. Chowdhary: वित्त मंत्री श्री ओ. पी. चौधरी ने बरमकेला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 87 लाख रुपए की लागत से निर्मित 10 बिस्तर आइसोलेश.....

रायपुर, O.P. Chowdhary: वित्त मंत्री श्री ओ. पी. चौधरी ने बरमकेला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 87 लाख रुपए की लागत से निर्मित 10 बिस्तर आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन तथा 50 लाख रूपए की लागत से ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया, जिससे अंचल में ख़ुशी का माहौल है।

 वित्त मंत्री श्री ओ. पी. चौधरी वित्त मंत्री श्री ओ. पी. चौधरी

O.P. Chowdhary:  वित्त मंत्री ने अस्पताल व्यवस्था के साथ आर.एन.एम, पैथोलॉजी एवं अस्पताल परिसर का अवलोकन किया

आर.एन.एम पहुंचकर वहां की महिलाओं से खाना पीना और स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी ली। इस अवसर पर वित्त मंत्री श्री ओ. पी. चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार काम कर रही है। हमारी सरकार किस तरह से मोदी की गारंटी को पूरा कर रही है। उसे आप लोगों ने बहुत अच्छे तरीके से देखा है। राज्य सरकार ने 25 दिसंबर की तारीख को श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती पर किसानों को 3 साल का बोनस प्रदान करने का निर्णय कैबिनेट की पहली बैठक में ही ले लिया।  लंबित 18 लाख गरीबों का पीएम आवास का निर्माण सीएम विष्णु देव साय के नेतृत्व की सरकार में किया जा रहा है। लोकसभा आचार संहिता के पूर्व किसानों को 3100 रुपए के दर से धान खरीदी की। इससे छत्तीसगढ़ के किसानों के ग्रामीणों के आर्थिक स्थिति किस तरह से समृद्ध हुई है उसे आप सब लोग महसूस कर रहे हैं। सभी किसान को इस योजना का बहुत बड़ा लाभ मिला है और उसे छत्तीसगढ़ की ग्रामीण व्यवस्था को मजबूत करने में बहुत मदद मिली है। पूरे देश भर में महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना के अंतर्गत 70 लाख से अधिक माता बहनों को प्रतिमाह 1000 भुगतान हो रहा है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button