दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Organ Transplant Racket Busted: ऑर्गन ट्रांसप्लांट रैकेट का भंडाफोड़, एक डॉक्टर समेत 7 लोग गिरफ्तार, विदेशों से जुड़े हैं तार…

Organ Transplant Racket Busted: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच द्वारा किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट का भंडाफोड़ करने का एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला डॉक्टर समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है

दिल्ली, Organ Transplant Racket Busted:  दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच द्वारा किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट का भंडाफोड़ करने का एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला डॉक्टर समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार महिला डॉक्टर का नाम विजया कुमारी बताया जा रहा है. वह दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में काम करती है। उसकी मदद से ही यह रैकेट कहीं चल रहा था, क्योंकि किडनी रैकेट से जुड़े लोग उसकी मदद से ही उसे किडनी ट्रांसप्लांट के लिए अस्पताल लाते थे। बिचौलियों में से एक, डॉ. विजया कुमारी और उनके सहयोगीके एक नेटवर्क की कथित भागीदारी थी।

Organ Transplant Racket Busted: दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस रैकेट में शामिल लोगों के कनेक्शन बांग्लादेश में थे

यह गैंग हर ट्रांसप्लांट डोनर को 4 से 5 लाख रुपये देता था. वहीं किडनी लेने वालों से 25 से 30 लाख रुपये वसूले जाते थे. पुलिस पूछताछ में पता चला कि वह 2019 से इस अवैध किडनी ट्रांसप्लांट रैकेट को चला रहा था। लेकिन पुलिस को उनके अवैध कारोबार के बारे में गुप्त जानकारी मिली, जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने इस अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इनकी गिरफ्तारी के साथ ही दिल्ली क्राइम ब्रांच ने इस मामले में नई दिल्ली में बांग्लादेश उच्चायोग के नाम पर कथित तौर पर बनाए गए फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं, जो जाली दस्तावेज हैं। बरामद दस्तावेज में दावा किया गया है कि अंग दान करने वाले और अंग लेने वाले (दोनों बांग्लादेशी) के बीच संबंध है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button