महाराष्ट्र

Passenger Smokes in Plane Lavetory: एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर के दौरान टॉयलेट में स्मोकिंग करने वाले पैसेंजर के खिलाफ केस दर्ज, इस महीने की यह दूसरी घटना…..

Passenger Smokes in Plane Lavetory: एयर इंडिया के यात्री के खिलाफ FIR, एक हरकत से खतरे में पड़ी थी 200 से ज्यादा यात्रियों की जान!

मुंबई, Passenger Smokes in Plane Lavetory: एयर इंडिया ने अपने एक यात्री के खिलाफ मामला दर्ज कराया है क्योंकि उसकी हरकत से 200 से ज्यादा यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई. फ्लाइट करीब 30 हजार फीट की ऊंचाई पर हवा में थी और वह प्लेन के टॉयलेट में सिगरेट (Passenger Smokes in Plane Lavetory) पी रहा था. जब यात्रियों और क्रू मेंबर्स को उसकी इस हरकत के बारे में पता चला तो हड़कंप मच गया।

इस महीने सामने आने वाली यह दूसरी घटना (Passenger Smokes in Plane Lavetory)

फ्लाइट के मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने के बाद आरोपी की पहचान अर्जुन थालोरे के रूप में हुई, जिसे एयरपोर्ट सुरक्षा को सौंप दिया गया। क्रू मेंबर्स की लिखित शिकायत पर सहार पुलिस ने अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया. इस महीने सामने आने वाली यह दूसरी घटना है. फ्लाइट जयपुर से मुंबई जा रही थी जब राजस्थान के 34 वर्षीय अर्जुन को टॉयलेट के अंदर धूम्रपान करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

पुलिस को दी शिकायत में क्रू मेंबर्स ने बताया कि जब प्लेन हवा में था तो अर्जुन टॉयलेट में सिगरेट पीने लगे. धूम्रपान की गंध आने पर जब दरवाजा खोला गया तो वह धूम्रपान करता हुआ मिला. धुएं और गंध से पता चला कि वह धूम्रपान कर रहा था। स्पष्ट निर्देश के बावजूद उन्होंने नियम का उल्लंघन किया. चेतावनी देने के बाद जब फ्लाइट लैंड हुई तो अर्जुन की शिकायत एयरपोर्ट अथॉरिटीज को दी गई।

धारा 336 और धारा 25 के तहत मामला दर्ज

एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. सूचना मिलते ही सहार थाने की टीम मौके पर पहुंची और उसके खिलाफ शिकायत लेकर उसे अपने साथ ले गयी. अर्जुन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कार्य) और विमान नियमों की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है.

 

Related Articles

Back to top button