दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

PM Modi Visit Varanasi: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का पहला कार्यक्रम वाराणसी में, किसानों को देंगे बड़ी सौगात

PM Modi Visit Varanasi: पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद. पहला कार्यक्रम वाराणसी में होने जा रहा है. वे सिंगल क्लिक के..

दिल्ली, PM Modi Visit Varanasi: तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद. पहला कार्यक्रम वाराणसी में होने जा रहा है. वे सिंगल क्लिक के माध्यम से किसानों के बैंक खाते में पीएम-किसान सम्मान निधि की राशि प्रदान करेंगे।

(PM Modi Visit Varanasi) आपको बता दें कि 18 जून को सबसे पहले पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे

यहां किसान सम्मान सम्मेलन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और सम्मेलन को संबोधित करेंगे और किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे. बताया गया कि इस सम्मेलन में 50 हजार किसान भाग लेंगे. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत 2019 में की गई थी। इस योजना के माध्यम से 11 करोड़ किसानों को 3 लाख करोड़ रुपये की राशि किसान सम्मान निधि के रूप में दी गई है। वहीं, पीएम मोदी ने किसान भाई-बहनों के खाते में 9 करोड़ 3 लाख रुपये ट्रांसफर किए.वहीं एक बार पीएम मोदी 9 करोड़ 3लाख किसान भाई-बहनों के खाते में लखभग 20 लाख करोड़ की राशि डालेंगे। इसके साथ मंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही सभी केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। वहीं पीएम के आगमन को लेकर बीजेपी और प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा हुआ है। इसी क्रम में योगी वाराणसी में तैयारियों जायजा लेने पहुंचे हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button