मध्य प्रदेश

Politics On Kyrgyzstan Violence: भारत सहित कई देश अपने बच्चों को वापस बुलाने का ऐलान पर कांग्रेस का आरोप सिर्फ किया वादा, पाकिस्तान ने कर दिखाया एक्शन…

Politics On Kyrgyzstan Violence: किर्गिस्तान में फंसे बच्चों पर भी सियासत! कांग्रेस का आरोप है कि सिर्फ वादा किया गया, पाकिस्तान ने कार्रवाई कर दी...

मध्य प्रदेश, Politics On Kyrgyzstan Violence: किर्गिस्तान में इन दिनों तनाव के बीच भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मूल के कई छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। छात्र वीडियो कॉल के जरिए अपने अभिभावकों को ताजा हालात की जानकारी दे रहे हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Politics On Kyrgyzstan Violence) ने छात्रों से फोन पर बात कर मदद का आश्वासन दिया था. सीएम ने कहा था कि मोदी सरकार को उनकी चिंता है, वे हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करें और परीक्षा दें. इसके बाद उन्हें वापस लाने की व्यवस्था की जायेगी. अब इस मुद्दे पर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीजेपी को फटकार लगाते हुए पूछा है कि उन्होंने वादा तो किया लेकिन इंतजाम नहीं किया, जबकि पाकिस्तान अपने बच्चों को भी वापस ले आया.

 मध्य प्रदेश के करीब 1200 बच्चे किर्गिस्तान में फंसे हुए हैं (Politics On Kyrgyzstan Violence)

जीतू पटवारी ने लिखा कि मध्य प्रदेश के करीब 1200 बच्चे किर्गिस्तान में फंसे हुए हैं. मप्र सरकार ने उन्हें वहां से सुरक्षित निकालने का वादा किया था, लेकिन राजनीतिक वादों के उलट उन्हें वापस लाने का कोई इंतजाम नहीं किया गया। पटवारी ने एक पत्र के बराबर लंबी पोस्ट लिखकर बीजेपी को घेरने की पुरजोर कोशिश की है. उन्होंने लिखा कि छात्रों का कहना है कि पाकिस्तान ने अपने छात्रों को यहां से निकाल लिया है, लेकिन भारत सरकार ने अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है. सरकार सिर्फ बयानों और मीडिया की सुर्खियों में ही सक्रिय है. हकीकत में कोई मदद नहीं है.

फ्लाइट का टिकट 50 हजार रुपये में बेचा जा रहा है

फ्लैट में रहने वाले बच्चे बाहर नहीं जा पा रहे हैं. खाने का सामान ख़त्म हो गया है. उन्हें भूखा रहना पड़ता है क्योंकि बाहर निकलते ही उनके साथ मारपीट की जाती है. स्थानीय लोग लड़कियों की पिटाई भी कर रहे हैं. बच्चों का कहना है कि पहले भारतीय छात्रों का रिटर्न टिकट 15-20 हजार रुपये का होता था, लेकिन जब से हालात खराब हुए हैं, फ्लाइट का टिकट 50 हजार रुपये में बेचा जा रहा है. यह सबके वश का है भी नहीं।

Related Articles

Back to top button