मुंगेली

Pradeep Mishra’s Shivpuran Katha: छत्तीसगढ़ में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण कथा को नहीं मिली अनुमति, भीड़ के कारण हादसे की आशंका

Pradeep Mishra's Shivpuran Katha: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए हादसे के बाद छत्तीसगढ़ में भी कथा और भीड़ भरे कार्यक्रमों की इजाजत देने के....

लोरमी,Pradeep Mishra’s Shivpuran Katha: मध्य प्रदेश के सीहोर के मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. सीहोर पंडित के नाम से मशहूर पंडित मिश्रा को बड़ा झटका लगा है। सावन माह में होने वाली उनकी कथा पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। अनुमति मिलने के बाद ही वे शिवपुराण या किसी भी कथा का आयोजन कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि लोरमी एसडीएम ने लोरमी में आयोजन समिति द्वारा मांगी गई अनुमति को खारिज कर दिया है और इसे फिलहाल रोक दिया है।है। उनका कहना है कि जिस जगह पर कथा का आयोजन होना है वहां पर व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं। ऐसे में किसी भी तरह के हादसे की स्थिति बन सकती है।

Pradeep Mishra’s Shivpuran Katha: 6 विभागों से मांगी गई थी रिपोर्ट

यह फैसला तब लिया गया है जब स्थानीय प्रशासन ने इस मामले मेंछह विभागों से रिपोर्ट मांगी थी. गौरतलब है कि पंडित प्रदीप मिश्रा की यह कथा 2-3 अगस्त तक लोरमी में होने वाली थी, समिति की ओर से अध्यक्ष अनिल सलूजा ने इसके लिए अनुमति मांगी थी. हाल ही में यूपी के हाथरस में हुई भगदड़ से हड़कंप मच गया था. पूरा देश. कई लोगों की जान जाने के बाद प्रशासनअब सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है. इसी के चलते कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्र की कथाओं के आयोजन पर रोक लगा दी गई है क्योंकि पंडित मिश्र की कथाओं में भक्तों की भारी भीड़ जुटती है. ऐसे में भगदड़ की आशंका न हो, इसलिए अभी इजाजत नहीं दी गई है.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button