उत्तर प्रदेश
Trending

Rae Bareli Lok Sabha Chunav Result: रायबरेली में कांग्रेस का दबदबा बरकरार, राहुल गांधी 3 लाख 95 हजार वोटों से जीते

Rae Bareli Lok Sabha Chunav Result: लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब पूरे देश की निगाहें मंगलवार (4 जून) को होने वाली मतगणना पर टिकी हैं...

 उत्तर प्रदेश,Rae Bareli Lok Sabha Chunav Result:  लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब पूरे देश की निगाहें मंगलवार (4 जून) को होने वाली मतगणना पर टिकी हैं। सात चरणों में पड़े वोटों की गिनती जारी है. ऐसे में अगर हाई प्रोफाइल लोकसभा सीटों में से गांधी परिवार का गढ़ मानी जाने वाली रायबरेली सीट की बात करें तो यहां राहुल गांधी ने जीत हासिल की है.

(Rae Bareli Lok Sabha Chunav Result) बता दें कि रायबरेली में वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है.

यहां राहुल गांधी ने करीब 3 लाख 95 हजार वोटों से जीत हासिल की है. बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को सिर्फ 293672 वोट मिले, जबकि बीएसपी उम्मीदवार ठाकुर प्रसाद को 21394 वोट मिले. इसके अलावा 7782 नोटा वोट पड़े। आपको बता दें कि बीजेपी ने फिर से दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा था, लेकिन इस बार भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने नतीजे आने से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है.

दिनेश प्रताप सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि कर्तव्य का पथ मुझे मिला है… मैंने बड़ी मेहनत और विनम्रता से रायबरेली की देवतुल्य जनता की सेवा की है, फिर भी सेवा के दौरान मन, वचन और कर्म में मुझसे कुछ त्रुटियां हुई होंगी या हो सकता है किसी को कष्ट पहुँचाया हो. अगर ऐसा है तो हम रायबरेली की जनता से माफी मांगते हैं.’ ताजा चुनाव रुझानों के मुताबिक एनडीए 298 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि भारतीय गठबंधन 227 सीटों पर आगे चल रही है.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button