दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Rahul Gandhi Hathras Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी हाथरस में पीड़िता के घर पहुंचे, परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी.

Rahul Gandhi Hathras Visit: राहुल गांधी सुबह करीब 7 बजे अलीगढ़ के पिलखना पहुंचे. यहां उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों से मुलाकात की.....

हाथरस,Rahul Gandhi Hathras Visit: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को हाथरस भगदड़ में जान गंवाने वाले पीड़ितों के घर पहुंचे। यहां उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी. राहुल गांधी दिल्ली से सड़क मार्ग से सुबह करीब 7 बजे अलीगढ़ के पिलखना पहुंचे. यहां उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों से मुलाकात की. इसके बाद वह हाथरस के नवीपुर खुर्द, विभव नगर स्थित ग्रीन पार्क पहुंचेंगे, जहां वह आशा देवी, मुन्नी देवी और ओमवती के परिजनों से मुलाकात करेंगे. वह वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. इस घटना में अब तक आयोजन समिति से जुड़े छह सेवादारों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस घटना के मुख्य आयोजक-मुख्य सेवक की गिरफ्तारी के लिए 1 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है.

Rahul Gandhi Hathras Visit: गिरफ्तार लोगों में उपेन्द्र, मंजू यादव, मुकेश कुमार शामिल हैं

घटना पर अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने कहा कि आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए जोन स्तर पर सभी जिलों में एसओजी टीमों को तैनात किया गया है. साथ ही मौके पर मिले साक्ष्यों को भी जांच का हिस्सा बनाया जा रहा है.गिरफ्तार लोगों ने बताया है कि बाबा के चरणों की देखभाल करने से कई परेशानियां दूर हो जाती हैं. गिरफ्तार लोगों ने बताया कि वे नौकर का काम करते हैं, कमेटी के अध्यक्ष और सदस्य हैं. अगर बाबा के नाम की चर्चा होती हैबाबा का नाम आता है तो उस बिंदु पर कारवाई होगी। जरूरत पड़ने पर बाबा से पूछताछ की जाएगी।आईजी ने बताया कि मृतकों की संख्या 121 है। सभी शवों की पहचान हो गई है और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हो गई है। आईजी शलभ माथुर ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता की धारा-105, 110, 126(2), 223 और 238 के अंतर्गत मामला दर्ज़ किया गया है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button