बिलासपुर

Railway Safety Campaign: ट्रैक पर बैठने और सेल्फी लेने पर सख्ती, जागरूकता के साथ कानूनी कार्रवाई का संदेश

Railway Safety Department Launches Special Campaign: सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत आमजन को असुरक्षित गतिविधियों से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है। सुरक्षा विभाग के सिविल डिफेंस इंस्पेक्टर घनश्‍याम विश्‍वकर्मा और सुरक्षा सलाहकार अमेरी फाटक ने कार्ड केबिन, चुचुहियापारा ब्रिज के आसपास बैठे लोगों से कहा कि वे ट्रैक पर न बैठें, सेल्‍फी न लें। साथ ही सलाह दी गई कि ट्रैक पार करने के लिए ट्रेन न लें और ओवरब्रिज या अंडरब्रिज का इस्तेमाल न करें।

Railway Safety Department Launches Special Campaign

रेलवे सुरक्षा विभाग विशेष सुरक्षा जागरूकता अभियान चला रहा है. जिसमें ट्रैक पर बैठना, घूमना और सेल्फी लेने पर रोक लगाई जा रही है. लोगों को समझाया जा रहा है कि यह लापरवाही जानलेवा हो सकती है। ऐसा करने पर कार्रवाई भी हो सकती है. रेलवे ट्रैक पर लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं।इसको रोकने और लोगों में सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पांडे के मार्गदर्शन और वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी साकेत रंजन के निर्देश पर संरक्षा विभाग की टीम अभियान चला रही है। विभिन्न रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास विशेष सुरक्षा जागरूकता अभियान। है।

अपराध है , इसलिए की जाएगी कार्रवाई

अभियान के दौरान बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रैक पर बैठना या सेल्फी लेना न सिर्फ कानूनी अपराध है बल्कि यह जानलेवा भी हो सकता है. हाल के दिनों में ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिनमें लोगों की जान चली गई है. जीवन अनमोल है. सुरक्षा नियमों का पालन करें और खुद को और अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखें। पटरियों पर बैठने, सेल्फी लेने और पटरी पार करने जैसी गतिविधियों से बचें और दूसरों को भी इसके बारे में सचेत करें।इसके अलावा रायगढ़-ब्रजराजनगर, बिजुरी-अनूपपुर-चिरमिरी समेत सभी सेक्शन में सुरक्षा सलाहकारों ने रेलवे ट्रैक पार न करने की सलाह दी है। इसके साथ ही रेलवे सभी स्टेशनों पर रेल पटरियों को पार करने से बचने के लिए घोषणाओं और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जागरूकता संदेशों के माध्यम से सुरक्षा संदेश भी फैला रहा है।

Related Articles

Back to top button