छत्तीसगढ़रायपुर

Raipur will build Divyang Park: एमपी अग्रवाल की पहल पर केंद्रीय मंत्री ने की घोषणा, राज्य सरकार से मांगी जमीन

Raipur will build Divyang Park: दिव्य कला मेला में केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने दिव्यांग पार्क बनाने की घोषणा की है. सांसद बृजमोहन अग्रवाल की पहल पर केंद्रीय मंत्री ने सीएम साय से 5 एकड़ सरकारी जमीन की मांग की है.

Raipur will build Divyang Park:

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय और केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार के साथ बीटीआई ग्राउंड पहुंचे. जहां उन्होंने दिव्य कला मेले में हिस्सा लिया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने दिव्यांग पार्क के निर्माण की घोषणा की. सांसद बृजमोहन अग्रवाल की पहल पर केंद्रीय मंत्री ने सीएम साय से 5 एकड़ सरकारी जमीन की मांग की है.

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ का सौभाग्य है कि सामाजिक न्याय मंत्रालय ने दिव्य कला मेले का आयोजन किया है. यहां आए केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार लगातार 8 बार सांसद रहे हैं और उन्हीं की तरह सांसद बृजमोहन अग्रवाल भी अपराजेय योद्धा हैं. वह 8वीं बार विधायक बनने के बाद पहली बार सांसद भी बने हैं.

लोगों से मेले में आने की अपील

उन्होंने आगे कहा कि पहले जब विकलांग लोगों को विकलांग कहा जाता था तो अच्छा नहीं लगता था. प्रधानमंत्री ने दिव्यांगजनों का सम्मान बढ़ाया है। अब दिव्यांग कहना ज्यादा अच्छा लगता है. उन्होंने जनता से आग्रह किया है कि वे मेला देखने आएं और इसके माध्यम से दिव्यांगजनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ऋण की व्यवस्था की जा रही है। समाज कल्याण विभाग द्वारा ऋण उपलब्ध कराया जाता है। हम चाहते हैं कि दिव्य कला मेला सफल हो और दिव्यांगों को इससे प्रोत्साहन मिले.

 

Related Articles

Back to top button