गुजरातमुख्य समाचार
Trending

Rajkot Gaming Zone Fire: राजकोट गेमिंग अग्निकांड के आरोपियों का केस लड़ने को तैयार नहीं कोई भी वकील…

Rajkot Gaming Zone Fire: गुजरात के राजकोट में शनिवार को एक गेमिंग जोन में लगी भीषण आग में बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई. अब इस मामले पर..

गुजरात, Rajkot Gaming Zone Fire: गुजरात के राजकोट में शनिवार को एक गेमिंग जोन में लगी भीषण आग में बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई. (Rajkot Gaming Zone Fire) अब इस मामले पर राजकोट बार एसोसिएशन ने बड़ा फैसला लिया है. एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि इस हादसे के दोषियों का कोई भी वकील उनका केस नहीं लड़ेगा. बार एसोसिएशन का यह फैसला इस घटना के प्रति गंभीरता और नाराजगी दर्शाता है

(Rajkot Gaming Zone Fire) शनिवार को राजकोट के टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने के बाद

रविवार को गेम जोन के मैनेजर नितिन जैन और पार्टनर युवराज सिंह सोलंकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के मुताबिक, गेम जोन के तीन पार्टनर हैं- प्रकाश जैन, युवराज सिंह सोलंकी और राहुल राठौड़। पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 308, 336, 338, 114 के तहत एफआईआर दर्ज की है. इनमें से 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देगी। यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि ऐसी घटना दोबारा न हो। इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस संबंध में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

राजकोट आग की घटना के बाद

राज्य के पुलिस महानिदेशक ने पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को राज्य के सभी खेल क्षेत्रों का निरीक्षण करने और अग्नि सुरक्षा अनुमति के बिना चल रहे खेल क्षेत्रों को बंद करने का निर्देश दिया है। पुलिस महानिदेशक ने नगर पालिकाओं और नगर पालिकाओं के अग्निशमन अधिकारियों और स्थानीय तंत्र के समन्वय से इस प्रक्रिया को अंजाम देने को कहा है. राजकोट शहर में गेम जोन में आग लगने की घटना को देखते हुए ये निर्देश जारी किए गए हैं.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button