Rajnandgaon Bharat Bandh Case: भारत बंद के दौरान खुली रहीं दुकानें, महावीर जयंती पर मांस फेंकने की धमकी, जैन समाज की शिकायत के बाद एमपी अध्यक्ष गिरफ्तार

Rajnandgaon Bharat Bandh Case: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में भारत बंद के दौरान एक अजीब घटना सामने आई है. इधर, बंद के दौरान दुकान खुली रखने पर डोंगरगांव नगर पंचायत अध्यक्ष ने दुकानदार को महावीर जयंती और सामाजिक आयोजनों पर दुकानों में मांस फेंकने की धमकी दी. इस पर जैन समाज ने नाराजगी व्यक्त करते हुए नप अध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग की.

Rajnandgaon Bharat Bandh Case:

डोंगरगांव नगर पंचायत अध्यक्ष हीरा निषाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार को भारत बंद के दौरान नप अध्यक्ष हीरा निषाद दुकानें बंद कराने आये थे. इस दौरान नपा अध्यक्ष ने जैन समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. इससे नाराज जैन समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आये. जैन समाज ने नप अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जाम भी लगाया.

एक तरफ भारत बंद को लेकर एसटी-एससी लोगों के विरोध प्रदर्शन के कारण पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी तो दूसरी तरफ जैन समुदाय सड़क जाम कर सड़क पर उतर आया. प्रदर्शन डेढ़ से दो घंटे तक चला. इसके बाद पुलिस ने नप अध्यक्ष हीरा निषाद को गिरफ्तार कर लिया है.

डोंगरगांव थाना प्रभारी इंस्पेक्टर उपेन्द्र कुमार शाह ने बताया कि जैन समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में नप अध्यक्ष हीरा निषाद के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. शाम को उसे रिमांड के लिए कोर्ट भेज दिया गया है.

दुकानों में मांस फेंकने की दी धमकी

भारत बंद को लेकर डोंगरगांव में दलित-आदिवासी संगठनों ने भी प्रदर्शन किया. इस दौरान डोंगरगांव में खुली दुकानों को बंद कराने नप अध्यक्ष हीरा निषाद पहुंचे. जैन समाज के लोगों ने बताया कि नप अध्यक्ष ने दुकानें बंद नहीं करने की स्थिति में महावीर जयंती व सामाजिक आयोजनों पर दुकानों में मांस फेंकने की बात कही.मंदिरों में चिकन और मटन मिलाने की भी बात कही गई. इससे नाराज डोंगरगांव के जैन समाज के लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. कलेक्टर से भी कार्रवाई की मांग की गई है।

Exit mobile version