Religious Dispute in Balod News: र्थना सभा की आड़ में धर्मांतरण, विरोध पर बवाल, पादरी अरेस्ट

Religious Dispute in Balod News: बालोद के ग्राम मनकी में कोटवार के घर प्रार्थना सभा का विरोध हुआ, पादरी राकेश से बहस गाली-गलौज में बदल गई, पुलिस ने पादरी को अरेस्ट किया।

बालोद, Religious Dispute in Balod News: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के अर्जुन्दा नगर के पास स्थित ग्राम मनकी में रविवार को प्रार्थना सभा के दौरान उस समय तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई, जब एक पादरी और ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया. विवाद तब बढ़ गया जब पादरी ने ग्रामीणों को गाली देना शुरू कर दिया। इस घटना से ग्रामीण आक्रोशित हो गए, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया और आरोपी पादरी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

धर्मांतरण की आशंका (Religious Dispute in Balod News)

ग्राम मानकी में कोटवार के घर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस बैठक में कई सप्ताह से मानकी और आसपास के इलाकों में सक्रिय पादरी राकेश निर्मलकर शामिल हुए. यह शख्स पिछले कुछ समय से ग्रामीणों को प्रार्थना सभा के लिए इकट्ठा कर रहा था, जिससे गांव के कुछ लोगों में असंतोष बढ़ रहा था.

रविवार को हुई इस बैठक के दौरान पादरी और ग्रामीणों के बीच बहस हो गई. हालात तब बिगड़ गए जब पादरी ने गांव वालों को गालियां देनी शुरू कर दीं. ग्रामीणों ने इसका विरोध किया और तुरंत पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पादरी राकेश निर्मलकर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

भाजपा ने किया कड़ा विरोध

इस घटना के बाद भाजपा महासचिव विश्वास गुप्ता, पार्षद नीलेश्वर ठाकुर समेत अन्य कार्यकर्ता मानकी गांव पहुंचे. उन्होंने इस घटना का कड़ा विरोध किया और आरोप लगाया कि पादरी ग्रामीणों की शांति भंग कर रहे हैं. ग्रामीणों ने कोटवार और उसके परिवार के साथ ही पादरी राकेश पर गांव की शांति व्यवस्था भंग करने का भी आरोप लगाया.

ग्रामीणों ने बताया कि पादरी के पद पर कार्यरत राकेश निर्मलकर लगातार गांव में भ्रमण कर प्रार्थना सभा का आयोजन कर लोगों को धार्मिक रूप से प्रेरित कर रहे थे. इसके बावजूद, गांव के सरपंच और अन्य वरिष्ठ लोगों द्वारा उन्हें समझाने की कोशिशें असफल रहीं और अंततः स्थिति विवाद में बदल गई।

पादरी राकेश निर्मलकर पर हुई कार्रवाई

अर्जुन्दा थाना प्रभारी मनीष शेंद्रे ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया. पादरी राकेश निर्मलकर के खिलाफ भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 170 के तहत कार्रवाई की गई है, उन्हें शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Exit mobile version