रायपुर
Trending

Retired IAS Anil Tuteja Arrested: ED का एक और बड़ा एक्शन शराब घोटाला मामले में , रिटायर्ड IAS अनिल टूटेजा गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच छत्तीसगढ़ में शराब, कोयला और अन्य घोटालों के मामलों में ED-EOW की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा को गिरफ्तार किया है

रायपुर, Retired IAS Anil Tuteja Arrested:  लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच छत्तीसगढ़ में शराब, कोयला और अन्य घोटालों के मामलों में ED-EOW की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. ईडी-ईओडब्ल्यू की टीम मामले से जुड़े आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस बीच खबर आ रही है कि ईडी ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा को गिरफ्तार किया है. कहा जा रहा है कि आज ही उन्हें कोर्ट में पेश किया जा सकता है. आपको बता दें कि एक दिन पहले यानी शनिवार को अनिल टुटेजा और उनके बेटे को एसीबी ने हिरासत में लिया था.और कई घंटों तक पूछताछ हुई थी।

मिली जानकारी के मुताबिक

2,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के इस शराब घोटाले में ईडी ने 8 अप्रैल को चार्जशीट दाखिल की थी, लेकिन अपराध की कार्यवाही साबित नहीं होने पर कोर्ट ने केस रद्द कर दिया था. इसके बाद ईडी ने रिटायर आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा और अन्य आरोपियों के खिलाफ नई ईसीआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा ने शराब कारोबारियों और राजनेताओं के साथ मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया था |

ज्ञात हो कि उच्चतम न्यायालय ने आयकर विभाग की शिकायत पर

आधारित ईडी की प्राथमिकी को हाल में रद्द कर दिया था जिसके बाद संघीय एजेंसी ने कथित शराब घोटाला मामले में धनशोधन का एक नया मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने मामले में अपनी जांच का विवरण राज्य ईओडब्ल्यू/एसीबी के साथ साझा किया और प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया तथा प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ईडी ने उस शिकायत का संज्ञान लेते हुए धनशोधन का एक नया मामला दर्ज किया।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button