Sahara India Fraud: सहारा धोखाधड़ी मामले में पूर्व क्षेत्रीय प्रबंधक गिरफ्तार, कार भी जब्त, जानें क्या है मामला

Sahara India Fraud: हाल ही में बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला ने सहारा इंडिया के पूर्व क्षेत्रीय प्रबंधक को रायगढ़ जिले.....

रायगढ़, Sahara India Fraud Case: सहारा इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक रजनीश कुमार तिवारी को कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में बिलासपुर के विनोबा नगर से गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही धोखाधड़ी से खरीदी गई स्विफ्ट डिजायर कार भी जब्त कर ली है।

Sahara India Fraud: शिकायतकर्ता विकास निगानिया, निवासी कृष्णा विहार कॉलोनी

रायगढ़ ने 29 सितंबर 2022 को सहारा इंडिया के स्थानीय शाखा प्रबंधक और अन्य आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके कारण पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। 420, 120 बी, 34 आईपीसी, 6,10 छत्तीसगढ़ जमाकर्ताओं के हितों का संरक्षण अधिनियम, प्राइज चिट एवं मनी सर्कुलेशन स्कीम (प्रतिबंध) अधिनियम की धारा 4,5,6 के तहत अपराध दर्ज किया गया।इस मामले में कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी में संलिप्त आरोपी- ओम प्रकाश शर्मा, पुष्पेन्द्र कुमार साहू, करूणेश अवस्थी, अमृत लाल श्रीवास को गिरफ्तार कर विशेष न्यायाधीश रायगढ़ के न्यायालय में चालान पेश किया गया है। वहीं मुखबीर की सूचना मिलते ही कोतवाली थाना प्रभारी के निर्देश पर पुलिस टीम बिलासपुर रवाना हुई और आरोपी रजनीश कुमार तिवारी पिता स्व. उमेश प्रसाद तिवारी (41 वर्ष) को गिरफ्तार कर कोर्ट में चालान पेश किया है। साथ ही कोतवाली पुलिस द्वारा पूर्व ही आरोपियों के चल अचल संपत्ति का चिन्हांकन कर कुर्की/नीलामी के लिए कलेक्टर को पेश किया है।

Exit mobile version