Blog

Sheikh Hasina Bangladesh Crises: प्रदर्शनकारियों ने शेख हसीना के नेता के होटल पर हमला किया, 8 लोगों को जलाकर मार डाला।

Sheikh Hasina Bangladesh Crises: बांग्लादेश में पीएम शेख हसीना के इस्तीफे की खुशी में होटल पर हमला, लोगों को जिंदा जलाया गया।

Sheikh Hasina Bangladesh Crises:

बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार के पतन के बाद प्रदर्शनकारियों ने तालिबानी अंदाज में हिंसा की है। सोमवार को जेसोर में एक होटल में आग लगा दी गई, जिसमें कम से कम 8 लोगों की जलकर मौत हो गई और 84 लोग घायल हो गए। होटल के मालिक जेसोर जिले के अवामी लीग के महासचिव शाहीन चकलादार थे।

डिप्टी कमिश्नर अबरारुल इस्लाम ने इस घटना की पुष्टि की है। मृतकों में दो की पहचान 20 वर्षीय चयन और 19 वर्षीय सेजन हुसैन के रूप में हुई है। अस्पताल के कर्मचारी हारुन रशीद ने बताया कि इलाज के लिए वहां 84 लोग भर्ती हैं, जिनमें अधिकांश छात्र हैं। शहर में प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे का जश्न मनाते हुए हजारों लोग इकट्ठा थे। जश्न के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने चित्तरमोर इलाके में जाबिर होटल में आग लगा दी और फर्नीचर को तोड़ दिया। इसके अलावा, जिला अवामी लीग कार्यालय और शरशा तथा बेनापोल क्षेत्रों में तीन और अवामी लीग नेताओं के घरों पर भी हमला किया गया।

बांग्लादेश में हिंसा में 300 मौतें, एएफपी की रिपोर्ट

बांग्लादेश में आगजनी और बढ़ती हिंसा में अब तक कम से कम 300 लोगों की मौत की खबर है, जैसा कि न्यूज एजेंसी एएफपी ने सोमवार को रिपोर्ट किया। हालांकि, इस आंकड़े की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को बांग्लादेश की सड़कों पर हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या कम से कम 300 हो गई है।

झड़प में 100 मौतें, एएफपी ने 300 का दावा किया

झड़प में 100 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है, जबकि एएफपी की रिपोर्ट में मृतकों की संख्या कम से कम 300 बताई गई है। रविवार को हुई भीषण झड़प में 14 पुलिसकर्मियों समेत 100 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button