बिलासपुर

Shiva Sahu arrested: छत्तीसगढ़ का मास्टर ठग शिवा साहू गिरफ्तार, आधा दर्जन सहयोगी भी पुलिस के हत्थे

Shiva Sahu arrested: सभी आरोपियों को रायपुर और बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि शिवा साहू के ऊपर लगभग 2 करोड़ 26 लाख रुपए की ठगी का आरोप है..

सारंगढ़,Shiva Sahu arrested:  छत्तीसगढ़ के मास्टर ठग शिवा साहू को सरसींवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शिवा साहू पिछले 3 महीने से फरार था. आरोपी शिवा साहू के साथ 6 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. इनमें आरोपी सूर्यकांत साहू, रमेश साहू, दिनेश साहू, लक्ष्मीनारायण साहू, भागवत साहू को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. सभी आरोपियों को रायपुर और बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया है. आपको बता दें कि शिवा साहू पर करीब 2 करोड़ 26 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप हैछत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के महाठग शिवा साहू को आखिरकार सरसिंवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शिवा पिछले 3 महीने से पुलिस के साथ आंख मिचौली का खेल खेल रहा था।

Shiva Sahu arrested रायकोना के राजा शिव साहू एक समय था जब यह नाम अचानक छत्तीसगढ़ में सुर्खियों में आ गया था

शिवा साहू का ऐसा करिश्मा था कि लोगों की भीड़ उनके पीछे दौड़ती थी। सबसे आश्चर्य की बात तो ये थी कि शिवा ने सिर्फ एक साल में ही इतनी प्रसिद्धि अर्जित कर ली थी. शिवा छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़-सारंगढ़ जिले के रायकोना का रहने वाला है। शिवा साहू के पिता बढ़ई का काम करते थे। शिव ने कुछ महीनों तक अपने पिता के साथ काम भी किया। तभी अचानक उस पर धन की वर्षा होने लगी।इसे देखकर लोगों के दिमाग में सिर्फ एक ही सवाल था, आखिर कैसे? उसके पास मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू जैसी लग्जरी गाड़ी, जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉली तक है। उसकी चमक-दमक देखर लोग उसे रोल मॉडल समझने लगे थे। उसकी करतूतों का खुलासा तब हुआ जब उसके खिलाफ थाने में एक शिकायत दर्ज की गई।

डबल करने का झांसा देकर ऐंठता था पैसे

शिवा साहू के खिलाफ कुछ लोगों ने छत्तीसगढ़ के सरसींवा थाने में शिकायत की थी कि उसने पैसे डबल करने नाम पर ठगी की है। शिकायत करने वालों ने शिवा ने कहा था कि वह 30 फीसदी ब्याज भी देगा। पैसे 8 महीने में डबल हो जाएंगे। उसने 4 लोगों से 2 करोड़ से ज्यादा की ठगी की थी। इसके बाद आरोपी शिवा को पुलिस ने पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। इसके बाद लोगों की भीड़ ने थाने को घेर लिया था। नारेबाजी करते हुए लोग शिव को अपने साथ ले गए थे।पूछताछ शुरू होने के बाद शिवा गांव से गायब हो गया। लोगों की शिकायत के बाद पुलिस ने शिवा सहित उसके साथियों पर केस दर्ज किया था। उस वक्त कुछ लोगों की गिरफ्तारी हुई थी तो कुछ फरार थे। बताते हैं कि ठग शिवा गाड़ियों के काफिले के साथ चलता था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी वो गाड़ियों के साथ अपनी तस्वीरें शेयर किया करता था। इतना ही नहीं वह अपने दोस्तों को भी लग्जरी गाड़ी गिफ्ट करता था।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button