उत्तर प्रदेश

Shyam Rangeela Nomination Canceled: कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन खारिज, वाराणसी सीट से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ रहे थे चुनाव.

Shyam Rangeela Nomination Canceled: वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला का पर्चा निरस्त हो गया है

वाराणसी,Shyam Rangeela Nomination Canceled: उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला का नामांकन रद्द कर दिया गया है. जांच के बाद श्याम रंगीला का नामांकन खारिज कर दिया गया है. नामांकन खारिज होने के बाद श्याम रंगीला ने कहा कि हमारा मकसद यह दिखाना था कि लोकतंत्र कितना खतरे में है. बता दें कि 14 मई तक वाराणसी सीट से कुल 41 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था. श्याम रंगीला एक मिमिक्री आर्टिस्ट हैं और वह पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं की मिमिक्री करते रहे हैं।इसकी वजह से वह कई बार विवादों में भी आए।

(Shyam Rangeela Nomination Canceled) श्याम रंगीला द्वारा हलफनामा दाखिल नहीं करने के कारण नामांकन खारिज कर दिया गया

. यह जानकारी रंगीला के वाराणसी से नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद आई है. रंगीला ने पहले दावा किया था कि उन्हें नामांकन पत्र दाखिल करने से रोका गया था।

कौन हैं श्याम रंगीला?

राजस्थान के हनुमानगढ़ में जन्मे और पले-बढ़े रंगीला ने एनीमेशन का अध्ययन किया। रंगीला अपने मिमिक्री कौशल के लिए जाने जाते हैं। खासकर वह राजनीतिक हस्तियों की मिमिक्री करते हैं। 29 वर्षीय रंगीला को पहली बार 2017 में प्रसिद्धि मिली जब पीएम मोदी की मिमिक्री थी और वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी। तब से रंगीला पीएम के भाषणों और इंटरव्यू की नकल करते हुए वीडियो बना रहे हैं।

रंगीला ने मोदी के अलावा राहुल गांधी जैसी अन्य राजनीतिक हस्तियों के भी मिमिक्री वीडियो बनाए हैं। पिछले कुछ समय से रंगीला पीएम मोदी और उनकी नीतियों के आलोचक रहे हैं। दरअसल, उनकी उम्मीदवारी की घोषणा करने वाले वीडियो में कुछ ऐसे हिस्से थे जहां रंगीला पीएम मोदी की आवाज की नकल करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button