क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

Smriti Mandhana New Records: स्मृति मंधाना ने लगातार दूसरा शतक जड़ा, इसके साथ ही वह लगातार दो वनडे मैचों में शतक लगाने वाली पहली…..

Smriti Mandhana New Records: टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज और ओपनर स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में इतिहास रच दिया है.

क्रिकेट, Smriti Mandhana New Records: टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज और ओपनर स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में इतिहास रच दिया है. उन्होंने दूसरे वनडे मैच में लगातार दूसरा शतक (Smriti Mandhana New Records) लगाया है. उन्होंने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 103 गेंदों में अपने करियर का सातवां शतक लगाया है. इससे पहले भी उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में शतक लगाया था.

स्मृति मंधाना ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड (Smriti Mandhana New Records)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में स्मृति मंधाना ने अपने करियर का सातवां शतक लगाया है. इसके साथ ही वह लगातार दो वनडे मैचों में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. उन्होंने इस मैच में 120 गेंदों में 136 रन बनाए हैं. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 18 चौके और दो छक्के लगाए हैं.

इस शतक के साथ ही स्मृति मंधाना के वनडे क्रिकेट में 7 शतक हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने के पूर्व कप्तान मिताली राज के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. स्मृति मंधाना ने महज 84 पारियों में 7 शतक लगाए हैं. वहीं, मिताली राज को 7 शतक लगाने के लिए 211 पारियां लगीं। हरमनप्रीत कौर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 5 शतक लगाए हैं. इसके अलावा स्मृति मंधाना बतौर ओपनिंग बल्लेबाज 7 शतक लगाने वाली पहली भारतीय बन गई हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने एक बदलाव किया. टीम की ओर से अरुंधति रेड्डी ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया है. उन्हें रेणुका सिंह की जगह टीम में शामिल किया गया है. अरुंधति रेड्डी तीन साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही हैं. उन्होंने 2021 में भारत के लिए एक टी20 मैच खेला था. लेकिन बाद में उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा.

Related Articles

Back to top button