रायपुर

Summer Holidays in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

Summer Holidays in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और लू के कारण छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी स्कूलों में गर्मी की..

रायपुर, Summer Holidays in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है. लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है. खासकर स्कूली बच्चों को अधिक परेशानी हो रही है. भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ा दी गई हैं। पहले यह छुट्टी 15 जून तक दी जाती थी।

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से छुट्टियां बढ़ाने को लेकर विज्ञप्ति भी जारी कर दी गई है

बताया गया है कि भीषण गर्मी के कारण छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. 25 जून तक सभी स्कूल बंद रहेंगे और उसके बाद 26 जून से सभी स्कूलों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी.

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां

सीएम विष्णुदेव साय की सरकार की ओर से जारी ये आदेश सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों पर लागू होगा. छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया, ”प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी और लू के कारण छात्रों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव की आशंका के मद्देनजर शासकीय, अनुदान प्राप्त, गैर अनुदान प्राप्त स्कूलों के लिए तारीख 22 अप्रैल 2024 से 15 जून 2024 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था.

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

इसमें आगे कहा गया, ”वर्तमान में भी प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है और इस कारण से छात्रों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखते हुए राज्य शासन द्वारा ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि में दिनांक 16 जून 2024 से लेकर 25 जून 2024 तक वृद्धि करता है. 26 जून से स्कूल शुरु होंगे. बता दें कि प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गर्मी अपने चरम पर है. लू और कड़ी धूप में आम लोगों के साथ ही स्कूली बच्चों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ज्यादातर अभिभावक गर्मी की वजह से अपने बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर चिंतित थे.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button