दिल्ली
Trending

Summer Vacation in Schools 2024: कल से स्कूल बंद! गर्मी की छुट्टियां शुरू, जानें आपके राज्य में कब से रहेगा ग्रीष्मकालीन अवकाश

स्कूली परीक्षाएं खत्म होने के बाद अब छात्र गर्मी की छुट्टियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. गर्मियों की छुट्टियों के लिए बच्चों की अलग-अलग योजनाएँ होती हैं।

नई दिल्ली, Summer Vacation in Schools 2024: स्कूली परीक्षाएं खत्म होने के बाद अब छात्र गर्मी की छुट्टियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. गर्मियों की छुट्टियों के लिए बच्चों की अलग-अलग योजनाएँ होती हैं। हालाँकि, कई राज्यों में परीक्षाएँ ख़त्म होने के कुछ समय बाद ही नया शिक्षण सत्र शुरू हो गया है। नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के साथ ही ग्रीष्मकालीन छुट्टियों को लेकर भी आदेश जारी कर दिए गए हैं. तो आइए जानते हैं किस राज्य में कब और कितनी है गर्मी की छुट्टी?

राम नवमी का खास त्योहार कल 17 अप्रैल 2024 को मनाया जाएगा

इसके उपलक्ष्य में यूपी, एमपी, बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टी रहेगी. रामनवमी के बाद स्कूलों में छुट्टियां शुरू हो जाएंगी (Ram Navmi पत्तियों 2024)। दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 शेड्यूल को देखते हुए राज्यों में स्कूल बंद रखने का नोटिस जारी किया जाएगा. लंबे सप्ताहांत की भी संभावना है।

इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश- उत्तर प्रदेश में 17 अप्रैल, 2024 को सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूल बंद रहेंगे

बिहार- बिहार सरकार ने राम नवमी 2024 के अवसर पर छुट्टी की घोषणा की है

हरियाणा- हरियाणा के सभी स्कूलों में दुर्गाष्टमी के खास अवसर पर स्कूलों को दो घंटे की देरी के साथ संचालित किया गया था। वहीं, कल सभी स्कूलों में छुट्टी रहेगी।

मध्य प्रदेश और राजस्थान- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, झारखंड में भी स्कूलों में छुट्टी रहेगी। आप अपने स्कूल से अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button