क्रिकेट

T20 World Cup 2024: 248 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया स्टेडियम को अमेरिकी प्रशासन करने जा रही है धवस्त,…

T20 World Cup 2024: : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे हैं. अमेरिका पहली बार किसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. विश्व कप की मेजबानी के लिए अमेरिकी प्रशासन ने न्यूयॉर्क शहर में एक पार्क को मॉड्यूलर स्टेडियम के रूप में तैयार किया था.

क्रिकेट, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे हैं. अमेरिका पहली बार किसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. विश्व कप की मेजबानी के लिए अमेरिकी प्रशासन ने न्यूयॉर्क शहर में एक पार्क को मॉड्यूलर स्टेडियम के रूप में तैयार किया था। इस स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान (T20 World Cup 2024) समेत कुल आठ मैच खेले गए। 248 करोड़ रुपये की लागत से बने इस स्टेडियम को अब अमेरिकी प्रशासन तोड़ने जा रहा है। इसी स्टेडियम में अमेरिकी टीम ने भी पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया था. यह स्टेडियम अब इतिहास के पन्नों में सिमट कर रह जाएगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि यह स्टेडियम गेंदबाजों के लिए क्यों याद किया जाएगा।

पहले ही मैच में श्रीलंका को मिली थी हार (T20 World Cup 2024)

न्यूयॉर्क के इस नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में 3 जून को श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मैच खेला गया था. इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 77 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. 19.1 ओवर में श्रीलंका का स्कोर 77 रन तक पहुंच गया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने भी इस छोटे लक्ष्य को हासिल करने के लिए 16.2 ओवर खेले. टी20 क्रिकेट के पूर्व चैंपियन श्रीलंका के बल्लेबाज इस मैदान पर पूरी तरह से फेल रहे. टीम के सिर्फ 3 बल्लेबाज ही 10 से ज्यादा रन बना सके. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भी 12.5 ओवर में 58 रन पर 5 विकेट खो दिए. इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के एक बल्लेबाज को छोड़कर बाकी सभी का स्ट्राइक रेट 100 से नीचे था.

भारतीय टीम भी संघर्ष करती हुई नजर आई

भारतीय टीम ने अपना अगला मैच यहां पाकिस्तान के खिलाफ खेला. इस मैच में भारतीय टीम ने धुआंधार बल्लेबाजी की और पूरी टीम महज 119 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी भी ढह गई. पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 113 रन ही बना सकी. न्यूयॉर्क के इस स्टेडियम का आखिरी मैच भारत और अमेरिका के बीच खेला गया था. ये मैच भी लो स्कोरिंग मैच था. इसमें अमेरिकी टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में सिर्फ 110 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम को इस छोटे लक्ष्य को हासिल करने के लिए 18.2 ओवर तक इंतजार करना पड़ा.

Related Articles

Back to top button