ऑटोमुख्य समाचार
Trending

Tata Altroz ​​Racer Car: Tata Altroz ​​Racer की जल्द शुरू हो सकती है बुकिंग ,इस अनोखे फीचर्स की जानकारी सामने आई……

Tata Altroz ​​Racer Car: जल्द शुरू हो सकती है Tata Altroz ​​Racer की बुकिंग, मिल सकते हैं ये शानदार फीचर्स…

टेक्नोलॉजी, Tata Altroz ​​Racer Car: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Altroz (Tata Altroz ​​Racer Car) ​​का ज्यादा पावरफुल वर्जन Racer जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले इसे एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। अब इसके कौन से फीचर्स सामने आए हैं? हम इस खबर में इस बारे में जानकारी दे रहे हैं।

टाटा मोटर्स की जल्द लॉन्च होने वाली Tata Altroz ​​Racer को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। खास बात यह है कि हाल ही में स्पॉट की गई यूनिट को कवर नहीं किया गया था। जिससे टाटा की प्रीमियम हैचबैक कार के स्पोर्टी वेरिएंट के बारे में अधिक जानकारी मिल गई है।

Tata Altroz ​​Racer फीचर्स (Tata Altroz ​​Racer Car)

नई अल्ट्रोज़ रेसर में 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यही इंजन टाटा की नेक्सन एसयूवी में भी मिलता है। यह इंजन 5500 आरपीएम पर 120bhp की पावर और 1750 से 4000 आरपीएम पर 170Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसे केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

कार के केबिन में स्पोर्टी थीम दी जाएगी। Tata Altroz ​​Racer के डैशबोर्ड में कुछ नए कलर टच और लेदर सीट कवर दिए जा सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले यूनिट, वॉयस असिस्टेंस के साथ सनरूफ दिया जा सकता है। इसके अलावा सुरक्षा के लिए कार में 6 एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए जाएंगे।

टाटा अल्ट्रोज़ रेसर की कीमत 10 लाख रुपये से 12.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला टोयोटा टैजर और मारुति सुजुकी फ्रोंक्स टर्बो पेट्रोल मॉडल और हुंडई आई20 एन लाइन जैसी कारों से होगा। टाटा अल्ट्रोज़ रेसर का पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में अनावरण किया गया था। इसके बाद इसे इस साल की शुरुआत में इंडिया मोबिलिटी शो में दोबारा प्रदर्शित किया गया और अब आखिरकार इसे लॉन्च किया जाएगा। बाजार में इसका मुकाबला Hyundai i20 N Line से होगा, जो भारतीय बाजार में इसकी एकमात्र प्रतिद्वंद्वी है।

Related Articles

Back to top button