क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

Team India Head Coach: मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ भी टीम इंडिया के कोच की रेस में बताए जा रहे हैं, क्या दोबारा कोच बनेंगे राहुल द्रविड़?

Team India Head Coach: मैंने कोच के रूप में अपने कार्यकाल के हर पल का आनंद लिया है. हर टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है.

 क्रिकेट, Team India Head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नए कोच की तलाश में है। क्योंकि अमेरिका-वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के साथ राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो रहा है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और हाल ही में आईपीएल 2024 में केकेआर को मेंटर के तौर पर चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर (Team India Head Coach) इस पद के लिए सबसे आगे हैं। उनके अलावा मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ भी इस रेस में बताए जा रहे हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के साथ मौजूद राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि वह दोबारा इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे. 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने इस पद के लिए दोबारा आवेदन करने के सवाल पर खुलकर जवाब दिया.

क्या बोले राहुल द्रविड़? (Team India Head Coach)

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पहले मैच को लेकर राहुल द्रविड़ मीडिया से रूबरू हुए. जहां उन्होंने कहा कि मैंने कोच के रूप में अपने कार्यकाल के हर पल का आनंद लिया है. हर टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है. भारत के कोच के तौर पर मेरे लिए हर मैच अहम रहा है. मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि कोच के तौर पर यह मेरा आखिरी टूर्नामेंट है।’ आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कोच बने थे.

कोच के तौर पर अपने काम के बारे में राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘मुझे अपना काम पसंद है. मैंने भारतीय टीम को कोचिंग देने का पूरा आनंद लिया और यह एक विशेष काम भी है, लेकिन क्रिकेट के इस तरह के कार्यक्रम और जीवन के जिस चरण में मैं अभी हूं, मुझे नहीं लगता कि मैं दोबारा आवेदन कर पाऊंगा। तो यह मेरा आखिरी टूर्नामेंट है. प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है और मेरे लिए पहले दिन से ही मायने रखता है.

Related Articles

Back to top button