क्रिकेट

T20 World Cup : टी20 विश्व कप के विकेटकीपिंग लिए चयनकर्ताओं की पहली पसंद है ये खिलाडी…….

जून में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. भारत ने अभी तक इसके लिए टीम की घोषणा नहीं की है. वहीं, न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम में विकेटकीपर को लेकर काफी चर्चा हो रही है.

नई दिल्ली, T20 World cup: जून में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है। अब तक भारत ने अपनी टीम की घोषणा नहीं की है, जबकि न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम के विकेटकीपर को लेकर काफी चर्चा हो रही है। संजू सैमसन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और केएल राहुल के बीच चयनकर्ताओं के लिए यह एक मुश्किल चुनौती है। जबकि विभिन्न खिलाड़ी अपनी फॉर्म में अच्छे प्रदर्शन कर रहे हैं, तो संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं की पहली पसंद माना जा रहा है।

एक खिलाड़ी के साथ साथ उनका कप्तानी रिकॉर्ड भी शानदार

राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे संजू सैमसन ने पहले ही चार अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 9 मैचों में 385 रन बनाकर टॉप रन-गेटर की सूची में चौथे स्थान पर अपनी जगह बना ली है। लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल उनसे एक पायदान नीचे हैं और उनके खाते में 378 रन हैं। चर्चा में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक की भी हो रही है, जिन्होंने 10 मैचों में 262 रन बनाए हैं।

सिद्धू और पीटरसन की पहली पसंद बने संजू

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने संजू सैमसन के बारे में कहा था कि मुझे इसमें कोई संदेह नहीं दिखता कि वह कुछ हफ्तों के बाद कैरेबियाई और अमेरिका के लिए उड़ान भरेंगे। उन्होंने दबाव में बहुत अच्छा काम किया है. जिस तरह से उन्होंने अपनी कप्तानी में कई काम किए हैं, उन्हें तवज्जो नहीं मिली है. अगर मैं चयनकर्ता होता तो वह मेरी पहली पसंद में से एक होता।” इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू ने यह भी कहा था कि वर्ल्ड कप के लिए संजू सैमसन मेरी पहली पसंद हैं.

Related Articles

Back to top button