दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

UGC NET Exam Date 2024: UGC NET, CSIR-UGC NET परीक्षाओं की नई तारीखों का हुआ ऐलान, पूरी डिटेल जानें यहां

UGC NET Exam Date 2024: यूजीसी-नेट परीक्षा की नै तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। परीक्षा का आयोजन अब 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच किया जाएगा....

नई दिल्ली, UGC NET Exam Date 2024: यूजीसी-नेट परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा अब 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। डार्कनेट पर पेपर लीक होने के बाद 18 जून को आयोजित होने के एक दिन बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी। यह घोषणा डार्कनेट पर पेपर लीक के बाद परीक्षा रद्द होने के एक सप्ताह बाद आई है।

इस दिन होगा परीक्षा का आयोजन

UGC NET Exam Date 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट की नई परीक्षा की नई तारीखों के मुताबिक, यूजीसी नेट जून 2024 की परीक्षा 21 अगस्त 2024 से 04 सितंबर 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। सभी परीक्षाएं कंप्यूटर आधारित परीक्षा होंगी। एनसीईटी 2024 परीक्षा 10 जुलाई को होगी। संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट 25 से 27 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा। वहीं, अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) 2024 पहले से निर्धारित 6 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

एजेंसी ने कही ये बात

UGC NET Exam Date 2024: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने बताया कि, नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एनसीईटी), जिसे पहले स्थगित कर दिया गया था अब 10 जुलाई को आयोजित की जाएगी। संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा 25-27 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। एजेंसी ने कहा कि यूजीसी-नेट की परीक्षा 21 अगस्त से चार सितंबर तक नए सिरे से आयोजित की जाएंगी। ये परीक्षा 18 जून को आयोजित की गई थी, लेकिन एक दिन बाद ही इसे रद्द कर दिया गया था।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button