मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Ujjain News: नोटों की गड्डियों पर लेटकर रील बनाना होम गार्ड जवान को महंगा पड़ गया।

नोटों की गड्डियों पर 'बारिश कराऊंगा' की रील बनाकर लेटे होम गार्ड के जवान से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ये पैसे उसे घर बेचकर मिले हैं.

उज्जैन, Ujjain News:  नोटों की गड्डियां बेचकर सोना इकट्ठा करना और उसकी रील बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करना एक होम गार्ड जवान को महंगा पड़ गया। रील का संज्ञान लेते हुए पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं. होम गार्ड जवान के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं ताकि पता लगाया जा सके कि वह इतने पैसे कहां से लाया. उन्होंने इस प्रकार की रील क्यों बनाई? यदि यह पैसा अवैध कमाई का है तो इस राशि को जब्त करने की भी कार्रवाई की जानी चाहिए।

मामला कुछ यूं है कि सोशल मीडिया पर होम गार्ड जवान रवि शर्मा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है

जिसमें वह नोटों की गड्डियां लेकर सोते नजर आ रहे हैं. रील के बैकग्राउंड में ‘मैं बारिश कर दूं पैसों की’ गाना बज रहा है। रील में देखा गया कि होम गार्ड का जवान 500, 200 और 100 रुपये की गाड़ियां व्यवस्थित कर सो रहा था. कुछ बंडलों पर बैंक ऑफ इंडिया की मुहर भी लगी है.

होम गार्ड जवान के इस रील की जानकारी वायरल होते ही

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने जांच के आदेश जारी कर दिये. उन्होंने कहा कि होम गार्ड का जवान इतनी बड़ी रकम कहां से लाया? उसकी आय का स्रोत क्या है? मामले की जांच एडिशनल एसपी को सौंपी गई है. यह भी आदेश दिया गया है कि यह पता लगाया जाये कि होम गार्ड का जवान इतनी रकम कहां से लाया. अगर सिपाही इस रकम के बारे में सही जानकारी देता है तो ठीक है, अन्यथा रकम जब्त करने की कार्रवाई की जाए.

होम गार्ड जवान ने कहा, मैंने घर बेच दिया है

रील वायरल होने के बाद होम गार्ड जवान रवि शर्मा ने कहा कि कुछ लोगों ने जरूरत के वक्त उनकी मदद नहीं की। इस रील के जरिए मैं ऐसे लोगों को बताना चाहता था कि वक्त हर किसी के लिए एक जैसा नहीं होता। रील में दिख रहे पैसों के बारे में होम गार्ड के जवान रवि शर्मा ने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने एक मकान बेचा था और ये पैसे उनके हैं.

मकान बेचकर मिले पैसे का सबूत पेश किया। होम गार्ड जवान रवि शर्मा ने बताया कि यह पैसा मकान बेचकर आया था। इसके साक्ष्य उन्होंने जिला होम गार्ड कमांडेंट संतोष जाट को पेश किए हैं। सिपाही ने कहा कि मैंने बैंक डिटेल दे दी है, जिसमें लिखा है कि मुझे ये पैसे कहां से मिले.

शहर में चर्चा का विषय बनी यह रील सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुई यह रील इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है, क्योंकि होम गार्ड जवान रवि शर्मा को शहर के ज्यादातर लोग जानते हैं.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button