मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Ujjain News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए उज्जैन के पिशाच मुक्तेश्वर मंदिर में विशेष अनुष्ठान, जानिए पूरी खबर…

Ujjain News: पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए उज्जैन में हो रहा है बड़ा अनुष्ठान, जानिए पिशाच मुक्तेश्वर का महत्व....

मध्यप्रदेश, Ujjain News: नेताओं के साथ-साथ मध्य प्रदेश समेत देशभर में आम जनता भी 4 जून का बेसब्री से इंतजार कर रही है. 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे. नतीजों के बाद सरकार गठन की तैयारियां भी शुरू हो जाएंगी. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए उज्जैन में विशेष अनुष्ठान (Ujjain News) की तैयारी चल रही है. दरअसल, लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की खुशी में यह खास अनुष्ठान किया जा रहा है.

रात 8 बजे से रात 10 बजे तक चलेगा यह अनुष्ठान (Ujjain News)

ये अनुष्ठान बीजेपी की जीत के लिए किया जा रहा है. अनुष्ठान में पितृ दोष दूर करने के लिए पिशाच मुक्तेश्वर महादेव की पूजा की जा रही है. यह अनुष्ठान मंगलवार से शुरू हो गया है जो रोजाना रात 8 बजे शुरू होगा और रात 10 बजे तक चलेगा.

पिचाश मुक्तेश्वर का महत्व…

पिचाश मुक्तेश्वर महादेव मंदिर उज्जैन के रामघाट पर शिप्रा आरती द्वार के पास धर्मराज मंदिर के सामने स्थित है। जानकारों के अनुसार पितृ दोष से मुक्ति के लिए पिचाश मुक्तेश्वर की पूजा की जाती है। पिचाश मुक्तेश्वर का उल्लेख स्कंद पुराण के अवंतिका खंड में मिलता है। पिचाश मुक्तेश्वर महादेव मंदिर में काले पत्थर का शिवलिंग है। मान्यता है कि पिचाश मुक्तेश्वर महादेव की पूजा करने से पितरों को मोक्ष मिलता है। मान्यता है कि रामघाट पर पिंड विसर्जित करने से पहले पिचाश मुक्तेश्वर के दर्शन करने चाहिए, ताकि पितरों को पिशाच योनि न मिले.

भाजपा की जीत के लिए विशेष अनुष्ठान

इस अनुष्ठान के संयोजक पंडित रामनरेश शुक्ल हैं। इस अनुष्ठान के बारे में उनका कहना है कि पिशाच मुक्तेश्वर महादेव की पूजा इसलिए की जा रही है ताकि बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाए और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह तक विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी. पंडित रामनरेश शुक्ल ने बताया कि देश के सर्वांगीण विकास के लिए यह अनुष्ठान शुरू किया गया है.

Related Articles

Back to top button