UP Police Exam Paper Leaked: एटीएस टीम को मिली बड़ी सफलता, पुलिस परीक्षा पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एटीएस) को बड़ी सफलता मिली है. एटीएस टीम ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 के पेपर लीक के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है.

लखनऊ, UP Police Exam Paper Leaked: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एटीएस) को बड़ी सफलता मिली है. एटीएस टीम ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 के पेपर लीक के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपित राजीव नयन मिश्रा को नोएडा एसटीएफ ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार कर लिया। वह पहले भी ऐसे मामलों में शामिल रहा है |

सरकार ने रद्द कर दी थी परीक्षा

बता दें कि, हाल ही में आयोजित हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में 48 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इनमें करीब 16 लाख महिला उम्मीदवार थीं. परीक्षा 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में 2,385 केंद्रों पर चार पालियों में आयोजित की गई थी। उत्तर प्रदेश सरकार ने पेपर लीक की रिपोर्ट के बाद परीक्षा रद्द कर दी थी।

पुलिस ने 244 लोगों को गिरफ्तार किया था

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले 18 फरवरी को यूपी पुलिस ने परीक्षा में अनुचित तरीके अपनाने की साजिश रचने के आरोप में राज्य भर से 244 लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में मार्च में यूपी एसटीएफ ने मामले में मेरठ और दिल्ली से सात और लोगों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों के मुताबिक आरोपी प्रश्नपत्र लीक मामले में शामिल एक गिरोह के सदस्य थे. मेरठ निवासी दीपक, बिट्टू, प्रवीण, रोहित, नवीन और साहिल को कांकेर खेड़ा थाना क्षेत्र के एक मकान से गिरफ्तार किया गया।

Exit mobile version