उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार

Uttarpradesh Ayodhya Rape Case: मंत्री संजय निषाद ने पीड़ित बच्ची से मिलकर आंसू बहाए, कहा- अगर न्याय नहीं मिला तो.?

Uttarpradesh Ayodhya Rape Case: अयोध्या के भदरसा में नाबालिग से रेप केस के मामले में तेजी से कार्रवाई चल रही है। इसी बीच, डॉ. संजय निषाद ने पीड़िता से मुलाकात की और इसके बाद मीडिया से बातचीत की।

Uttarpradesh Ayodhya Rape Case: अयोध्या कांड के बाद कार्रवाई में तेजी, सपा नेता की संपत्तियों पर बुलडोजर एक्शन

पीड़िता को धमकी देने पर समाजवादी पार्टी नेताओं पर मुकदमा दर्ज:

अयोध्या में नाबालिग के साथ रेप के मामले में मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान पर अब बुलडोजर एक्शन की तैयारी हो रही है. मोईद खान की बेकरी समेत कई संपत्तियों पर यह एक्शन हो सकता है. शुक्रवार को ही राजस्व विभाग ने आरोपी की संपत्ति की पैमाइश की थी और आज फिर से राजस्व विभाग की टीम यहां पहुंचेगी. मोईद खान पर तालाब और कब्रिस्तान के साथ कई सरकारी ज़मीनो पर अवैध कब्जा करने का भी आरोप है.

मोईद खान की बेकरी भी बन रहे सामानों का भी सैंपल लिया गया है और बेकरी सील कर दी गई है. सहायक खाद्य आयुक्त मानिकचंद सिंह ने कार्रवाई करते हुए कहा कि आरोपी की बेकरी का लाइसेंस रद्द होगा. वहीं रेप मामले में सुलह न करने पर उसे जान से मारने की भी धमकी दी गई है. पीड़िता को यह धमकी अस्पताल में दी गई है. परिजनों को सुलह न करने पर धमकी देने के मामले में समाजवादी पार्टी नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा दर्ज दर्ज हुआ है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई

अयोध्या के भदरसा में हुए गंभीर दुष्कर्म कांड के बाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया है। लखनऊ में दुष्कर्म पीड़िता की मां से मुलाकात करने के बाद, सरकार ने आरोपी समाजवादी पार्टी नेता मोईद खान के अवैध कब्जे पर बुलडोजर कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके अलावा, मंत्री डॉ. संजय निषाद ने पीड़िता से मुलाकात की और मीडिया के सामने अपना गुस्सा जाहिर किया।

डॉ. संजय निषाद का आक्रोश

मंत्री डॉ. संजय निषाद ने पीड़िता से मुलाकात के बाद मीडिया के सामने आंसुओं में आकर कहा कि अखिलेश यादव का पीडीए (पार्टी, दल और व्यक्ति) झूठा है। उन्होंने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस, जो पीडीए का नारा देते हैं, अपराधियों को बचा रहे हैं और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह तब तक लड़ाई जारी रखेंगे जब तक पीड़िता को न्याय नहीं मिल जाता।

सपा और कांग्रेस पर आरोप

डॉ. संजय निषाद ने सपा और कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वे अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह मुख्यमंत्री को धन्यवाद देंगे कि उन्होंने उनकी आवाज सुनी और कार्रवाई की दिशा में कदम उठाए। उन्होंने यह वादा किया कि वह अपने समुदाय का समर्थन करेंगे और सपा कार्यालय जाकर धरना देंगे। उन्होंने मांग की कि उन सांसदों को पार्टी से बाहर किया जाए जो अपराधियों का समर्थन कर रहे हैं।

प्रशासनिक कार्रवाई

इस मामले में थानाध्यक्ष पूराकलंदर रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है। प्रशासन ने आरोपी सपा नेता की संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है और अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर एक्शन शुरू कर दिया है। यह संकेत है कि मामले में और भी बड़े स्तर पर कार्रवाई की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button