नारायणपुर

Vikram Bais Murder Case: नारायणपुर में सुपारी देकर कराई गई थी कांग्रेस नेता की हत्या, आरोपियों ने जेल में ही बनाई थी ये योजना.

Vikram Bais Murder Case: नारायणपुर पुलिस ने कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है. पुलिस के मुताबिक मनीष राठौड़ और विक्रम राठौड़ के बीच ट्रांसपोर्ट के काम को लेकर काफी समय से अनबन चल रही थी

नारायणपुर, Vikram Bais Murder Case: नारायणपुर पुलिस ने कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है. (Vikram Bais Murder Case) पुलिस के मुताबिक मनीष राठौड़ और विक्रम राठौड़ के बीच ट्रांसपोर्ट के काम को लेकर काफी समय से अनबन चल रही थी. जिसके बाद मनीष ने इस क्राइम सीन को तैयार किया और सुपारी किलिंग के जरिए घटना को अंजाम दिया |

(Vikram Bais Murder Case) पूरे मामले का मास्टरमाइंड मनीष राठौड़ अभी भी फरार है

इस मामले में नारायणपुर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने कहा कि 3 घंटे के अंदर हमें सुराग मिल गया था और सुराग मिलने के बाद हमारी टीम दुर्ग, बिलासपुर और रायपुर पुलिस की मदद से अपराधियों तक पहुंच गई. पूरे मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें 5 आदतन अपराधी हैं जो हाल ही में जेल से सजा काट कर लौटे हैं. पूरे मामले का मास्टरमाइंड मनीष राठौड़ अभी भी फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है.

जेल में हुई थी मनीष राठौड़ की  सूटरों से मुलाकात

नारायणपुर एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि पूर्व में नारायणपुर जिले में पत्रकारों को धमकी भरा पत्र पोस्ट करने और शहर में जनप्रतिनिधियों को धमकी भरा फर्जी नक्सली बैनर लगाने जैसे मामले में भी मनीष राठौड़ का बड़ा हाथ रहा है। मनीष राठौड़ पर पूर्व में भी कई मामले चल रहे हैं। वहीं मनीष राठौड़ की मुलाकात सूटरों से जेल में हुई थी। जहां इन्होंने घटना को अंजाम देने का प्रिप्लान तैयार किया था।

मामला बीते सोमवार की रात तकरीबन 10 बजे की है, जब विक्रम बैस ट्रांसपोर्ट यूनियन कार्यालय से अपने घर आ रहे थे। इसी बीच विक्रम बैस का पीछा कर रहे 3 बदमाश बखरूपारा में उनके घर के समीप उन्हें रोका और एक चोटी कुल्हाड़ी से पहले वार किया जिससे विक्रम अपनी बाइक से नीचे गिर गए।​ फिर बदमाशों ने पिस्टल से 3 गोलियां विक्रम के पर दाग दी। विक्रम बैस के सर में, छाती में और पेट में 3 गोली लगी। लहूलुहान हालत उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। जहां उनकी मृत्यु हो गई। हत्या के बाद नारायणपुर एसपी ने तत्काल 3 इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई और सुराग तलाशने में जुट गई ।

बिहार से लाया गया था पिस्टल

पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने 1 नग पिष्टल सहित 2 मोटर साइकल,धारदार हथियार भी बरामद किए हैं। वहीं पिस्टल बिहार से लाया गया था । नारायणपुर पुलिस ने पूरे हत्याकाण्ड की गुत्थी घटना के दो दिन के भीतर सुलझा ली है लेकिन पूरे घटना का मास्टर माइन्ड अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। वहीं नारायणपुर पुलिस विक्रम बैस हत्याकांड के मास्टर मनीष राठौड़ को जल्द से जल्द पकड़ने का दावा कर रहा है। देखना यह कि मनीष राठौड़ आख़िर कब तक पुलिस के हत्थे चढ़ेगा?

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button