मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Vyapam Scam News: व्यापमं मामले को लेकर सीबीआई कोर्ट का फैसला, 11 आरोपियों को माना गया दोषी, दी गई बड़ी सजा

Vyapam Scam News: सीबीआई कोर्ट ने साल 2012 में आरक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा में गड़बड़ी के मामले में 11 आरोपियों को दोषी करार दिया है...

भोपाल,Vyapam Scam News: मध्य प्रदेश जिला न्यायालय की सीबीआई (Vyapam Scam News) अदालत ने वर्ष 2012 में कांस्टेबल भर्ती धोखाधड़ी में अनियमितता के मामले में 11 आरोपियों को दोषी ठहराया है। सीबीआई अदालत ने आरोपियों को 7-7 साल की सजा सुनाई है। साथ ही सभी आरोपियों पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश नीतिराज सिंह सिसौदिया ने सजा सुनाई है।

(Vyapam Scam News) आपको बता दें कि यह पूरा मामला 30 सितंबर 2012 को आयोजित कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का है

2012 में व्यापमं द्वारा आयोजित कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी के स्थान पर कोई अन्य व्यक्ति फर्जी तरीके से शामिल हुआ था। जिसमें 6 अभ्यर्थियों लोकेंद्र कुमार धाकड़, अविनाश जयंत, राजेश प्रजापति, भूरा रावत, राधेश्याम यादव और विकाश रावत ने अपने स्थान पर किसी और को बैठाकर लिखित परीक्षा पास कर ली थी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button