मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Lok Sabha Elections2024: इंदौर में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा एक नई पहल की गई है, वोट दो, मूवी टिकट लो..

इंदौर के चुनाव कार्यालय की ओर से इंदौर के लोगों को मुफ्त मूवी टिकट दिए जाएंगे। मूवी टिकट पाने के लिए आपको चुनाव आयोग की एक शर्त माननी होगी।

इंदौर, Lok Sabha Elections2024: इंदौर में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा एक नई पहल की गई है. इसके तहत आपको फ्री में फिल्में देखने का मौका मिल सकता है। दरअसल, 4 मई से 8 मई के बीच घर-घर जाकर वोटर पर्चियां बांटी जाएंगी. यदि इस अवधि में किसी मतदाता को मतदाता पर्ची नहीं मिलती है तो इसकी जानकारी देने पर उसे दो मुफ्त मूवी टिकट दिये जायेंगे।

चुनाव कार्यालय से दो निःशुल्क मूवी टिकट प्राप्त होंगे

अगर किसी मतदाता को मतदाता पर्ची नहीं मिलती है तो वह जिला निर्वाचन कार्यालय में जाकर इसकी जानकारी दे सकता है. जानकारी प्रदान करने वाले मतदाताओं को चुनाव कार्यालय से दो निःशुल्क मूवी टिकट प्राप्त होंगे। 4 से 8 मई के बीच बीएलओ मतदाताओं के घर तक मतदाता पर्ची पहुंचाने का काम करेंगे। मतदाता अपनी पर्ची नहीं मिलने की जानकारी 10 मई तक दर्ज करा सकते हैं।

अपने मोबाईल से शिकायत दर्ज करा सकते है मतदाता

कलेक्टर आशीष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यदि किसी मतदाता को मतदाता सूचना पर्ची नहीं मिलती है तो वह इसकी शिकायत जिला निर्वाचन कार्यालय में कर सकता है. मतदाता अपने नाम, मोबाइल नंबर, विधानसभा क्षेत्र की जानकारी के साथ व्हाट्सएप या टेलीफोन पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

कैसे दे जानकारी

आप अपनी शिकायत व्हाट्सएप नंबर 9399338398 या टेलीफोन नंबर 0731-2470104, 0731-2470105 पर कर सकते हैं। कलेक्टर का कहना है कि जानकारी देने वाले मतदाताओं को इनाम के तौर पर शहर के थिएटर में फिल्म देखने के लिए टिकट दिया जाएगा. यदि बीएलओ मतदाता सूचना पर्ची का वितरण नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इंदौर संसदीय क्षेत्र में चौथे चरण में 13 मई को मतदान

आपको बता दें कि देश में 2024 का लोकसभा चुनाव 7 चरणों में पूरा होगा. इंदौर संसदीय क्षेत्र में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को घोषित किये जायेंगे. इंदौर संसदीय क्षेत्र में 8 विधानसभा क्षेत्र देपालपुर, इंदौर-1, इंदौर-2, इंदौर-3, इंदौर-4, इंदौर-5, राऊ और सांवेर शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button