अम्बिकापुर
Trending

Ambikapur Crime News: शातिर चोर ने डेढ़ साल में 26 मोटरसाइकिलें चुरा लीं

प्रतापपुर पुलिस ने वाहन चोरी कर बेचने वाले चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 22 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं.

अंबिकापुर, Ambikapur Crime News:  प्रतापपुर पुलिस ने वाहन चोरी कर बेचने वाले चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 22 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं.

यह जानकारी सूरजपुर पुलिस अधीक्षक एमआर अहिरे ने शनिवार को प्रतापपुर थाने में पत्रकारों को दी

पुलिस अधीक्षक अहिरे ने बताया कि मोटरसाइकिल चोरी की रिपोर्ट पर प्रतापपुर पुलिस की एक टीम अज्ञात चोर की पतासाजी में जुटी थी. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम मुरका निवासी दिल मोहम्मद ग्राम पडीपा में हीरो एफएफ डिलक्स मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 15 सीएक्स 4922 को संदिग्ध अवस्था में बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और ग्राहक की तलाश की।तलाशी लिए जा रहे संदिग्ध से मोटरसाइकिल से संबंधित दस्तावेज की मांग की गई, जिस पर वह कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। इसके बाद पुलिस उसे पकड़कर पूछताछ के लिए थाने ले आई। पुलिस पूछताछ में संदिग्ध ने बताया कि उक्त मोटरसाइकिल उसने 22 मार्च को प्रतापपुर में एक किराना दुकान के सामने से चोरीऊपर मोटरसाइकिल चोरी करने की अन्य घटनाओं में भी शामिल होने का अंदेशा हुआ। इसके बाद पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने कुल 26 नग मोटरसाइकिल की चोरी की है। इसमें आज से डेढ़ वर्ष पूर्व प्रतापपुर क्षेत्र से एक बुलेट सहित 11 नग मोटरसाइकिल, बरियों से दो, अंबिकापुर से छह शंकरगढ़ से एक, राजपुर से तीन, बलरामपुर से एक व वाड्रफनगर से एक। आरोपित ने कुल 26 मोटरसाइकिल चोरी करना स्वीकार किया। की थी. उसे बेचने के लिए पड़िपा में ग्राहक की तलाश कर रहा था. पूछताछ के दौरान पुलिस को आरोपी दिल मोहम्मद मिल गया.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि चोरी की मोटरसाइकिलों में से आठ नग अपने साथी

संजय देवांगन निवासी लालमाटी दौरा-कोचली को, चार नग घोरघोड़ी राजपुर निवासी अरबाज खान को, एक नग बभनी निवासी तशरीफ खान को दी थी। बिशुनपुर वाड्रफनगर निवासी इमरान खान को दो नग। मैंने दो नग मशी आलम निवासी महेवा रामनगर को पांच-पांच हजार रुपये में बेच दिया है। बाकी मोटरसाइकिलें बेचने के लिए घर में छिपाकर रखा हूं। मामले में शामिल छह आरोपियों में से पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में एमएसआई इस मामले में मसी आलम निवासी रामपुर एवं इमरान खान बिशनपुर वाड्रफनगर फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। मोटरसाइकिल चोरी की बड़े मामले का राजफाश करने वाले पुलिस टीम को एसएसपी आहिरे ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है। पत्रकारों से चर्चा के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो, प्रतापपुर के एसडीओपी अरुण नेताम व थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे भी मौजूद रहे।

पुलिस ने बरामद की 22 मोटरसाइकिल-

पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर मौके से एक व उसके घर से बुलेट सहित आठ नग मोटरसाइकिल, चोरी की मोटरसाइकिल खरीदने वाले अरबाज खान पिता रजबअली उम्र 23 को पकड़कर उसके निवास घरघोड़ी थाना राजपुर जिला बलरामपुर से चार नग, संजय कुमार देवांगन पिता रामकिशुन देवांगन उम्र 27 को पकड़कर उसके निवास लालमाटी चौकी डवरा थाना पस्ता जिला बलरामपुर से आठ नग व तशरीफ शाह पिता रज्जाक खान उम्र 35 वर्ष को पकड़कर उसके निवास बरहोर बभनी यूपी से एक नग सहित कुल 22 मोटरसाइकिल जब्त कर मुख्य आरोपित सहित कुल चार आरोपितों के विरुद्ध धारा 379, 41 (1-4) व 411 के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। मामले में बरामद न हो सकी शेष बची चार मोटरसाइकिलों को खरीदने वाले दो अन्य आरोपित फरार हैं जिनकी पुलिस द्वारा पतासाजी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे के निर्देश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो व एसडीओपी प्रतापपुर अरुण नेताम के मार्गदर्शन में की गई इस कार्रवाई में थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे, प्रधान आरक्षक रजनीश त्रिपाठी, रवि शंकर चौबे, रामाधीन श्यामले, मनोज केरकेट्टा, आनंद प्रकाश एक्का, आरक्षक इंद्रजीत सिंह राजेश तिवारी भीमेश सिंह आर्मो, महेश्वर सिंह, वीरेंद्र कुजूर, शशिकांत मिश्रा, निशांत टोप्पो, अवधेश कुशवाहा, राकेश यादव, मंगलेश्वर व राजू एक्का सक्रिय रहे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button