Anant-Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की रस्में शुरू, अंबानी परिवार ‘मामेरू’ समारोह में शामिल हुआ

Anant-Radhika Wedding: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी की रस्में शुरू हो गई...

मुंबई, Anant-Radhika Wedding: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं। कल यानी 3 जुलाई को अंबानी परिवार के आवास एंटीलिया में मामेरू सेरेमनी का आयोजन किया गया है, जिसके साथ ही शादी समारोह की शुरुआत हो गई है. गुजराती परिवार में ‘मामेरू’ रस्म का बहुत महत्व है। इस रस्म में दुल्हन को उसके मामा से उपहार मिलते हैं जिनमें पारंपरिक साड़ियाँ, आभूषण और अन्य आवश्यक वस्तुएँ शामिल होती हैं। इस फंक्शन में पूरा अंबानी परिवार एक साथ नजर आया. साथ ही कई मेहमान भी शामिल हुए।

दोनों के विवाह कार्यक्रम की शुरुआत गरीबों और वंचितों के सामूहिक विवाह कार्यक्रम से हुई. कल अंबानी परिवार में शादी की एक महत्वपूर्ण रस्म मामेरू निभाई गई। मामेरू समारोह के दौरान मुकेश अंबानी अपनी पोती को गोद में लिए गेट पर मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार दिखे। इस रस्म के लिए एंटीलिया को लाल, गुलाबी और नारंगी फूलों से सजाया गया है। इसकी खूबसूरती बढ़ाने के लिए चारों तरफ सुनहरी लाइटें भी लगाई गई थीं।

क्या है मामेरू रस्म

मामेरू एक गुजराती वेडिंग ट्रेडिशन है, जिसमें दुल्हन के मामा उसे मिठाई और उपहार देने आते हैं। आमतौर पर इस सेरेमनी में दुल्हन को पैनेतर साड़ी,ज्वेलरी, हाथीदांत या सफेद चूड़ा उसके चाचा मामा की तरफ से दिया जाता है। इसके अलावा गिफ्ट के तौर पर मिठाई और सूखे मेवे भी ट्राउसो ट्रे में खूबसूरती से पैक करके दिया जाता है। इस समारोह के दौरान पूरा परिवार इकठ्ठा होकर लड़का-लड़की को खूब आशीर्वाद भी देते हैं।आपको बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे। शादी के लिए सभी मेहमानों को ‘सेव द डेट’ निमंत्रण कार्ड भी बांटे गए हैं. कार्यक्रम के मुताबिक 12 जुलाई को शादी, 13 को आशीर्वाद कार्यक्रम और 14 जुलाई को रिसेप्शन कार्यक्रम तय किया गया है, जिसमें देश-विदेश से कई मेहमान शामिल होंगे.

Exit mobile version