Aniyamit Karmchari Strike: सरकार को उनका वादा याद दिलाने के लिए अनियमित कर्मचारी आज सड़कों पर उतरेंगे, बड़ा आंदोलन करेंगे

Aniyamit Karmchari Strike: प्रदेश भर के सभी अनियमित कर्मचारी अब लामबंद हो गये हैं. छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार को उसका वादा याद दिलाने के लिए अनियमित कर्मचारी राजधानी के नवा रायपुर के टूटा में विरोध प्रदर्शन करेंगे.

 रायपुर, Aniyamit Karmchari Strike:  प्रदेश भर के सभी अनियमित कर्मचारी अब लामबंद हो गये हैं. छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार को उसका वादा याद दिलाने के लिए अनियमित कर्मचारी राजधानी के नवा रायपुर के टूटा में विरोध प्रदर्शन करेंगे.

इस दौरान 10 सूत्रीय मांगों के समाधान की मांग की जाएगी। इसके साथ ही सरकार को उसका वादा याद दिलाने के लिए तूता में ध्यानाकर्षण रैली निकाली जायेगी. इसे लेकर प्रदेश भर से अनियमित कर्मचारी जुट रहे हैं. यह विरोध प्रदर्शन प्रगतिशील अनियमित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले किया जाएगा। इस दौरान हम मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे.

कर्मचारियों की ये है प्रमुख मांगे

1.दैनिक वेतनभोगी, कलेक्टर दर, श्रमायुक्त दर, संविदा, समतुल्य मानदेय/जॉबदर (न्यूनतम वेतन/संविदा दर तुल्य) पर कार्यरत कर्मचारियों (Chhattisgarh News) को तत्काल नियमित/स्थायीकरण किया जाए।

2.जॉब दर में कार्यरत कर्मचारियों को मासिक न्यूनतम वेतन पर समायोजित किया जाए और नियत अवधि के भीतर नियमितीकरण/स्थायीकरण किया जाए।

3.न्यून मानदेय कर्मचारियों को पद हेतु निर्धारित न्यूनतम वेतन दिया जाए और एक नियत अवधि के भीतर नियमितीकरण/स्थायीकरण किया जाए।

4.विगत वर्षों में निकाले गए छंटनी किए गए अनियमित कर्मचारियों को पुनः बहाल किया जाए।

5.अंशकालीन कर्मचारियों को पूर्णकालीन किया जाए और एक नियत अवधि के भीतर नियमितीकरण/स्थायीकरण किया जाए।

6.संस्था या कार्यालय में जहां कुछ माह के लिए कार्य लिया जाता है वहां वर्षभर कार्य लिया जाए।

7.आउटसोर्सिंग (प्लेसमेंट) के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों को विभाग में समायोजित पश्चात् एक नियत अवधि के भीतर नियमितीकरण/स्थायीकरण किया जाए।

8.ठेका/समूह-समिति के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों को विभाग में समायोजित कर, एक नियत अवधि के भीतर नियमितीकरण/स्थायीकरण किया जाए।

9.सेवा प्रदाता के रूप में कार्यरत कर्मचारियों को विभाग में समायोजित कर, एक नियत अवधि के भीतर नियमितीकरण/स्थायीकरण किया जाए।

10.धरना-प्रदर्शन के दौरान अनियमित कर्मचारियों पर दर्ज मुकदमा को शून्य किया जाए।

Exit mobile version