बलोदा बाजार

Balodabazar News: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 2 किसानों की मौत,..

Balodabazar News: बलौदाबाजार जिले में एक दुखद घटना घटी है. पलारी थाना क्षेत्र के कोसमंडी गांव में बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई है

कोसमंडी, Balodabazar News: बलौदाबाजार जिले में एक दुखद घटना घटी है. पलारी थाना क्षेत्र के कोसमंडी गांव (Balodabazar News) में बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई है. घटना की सूचना मिलने पर पलारी पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार दोनों किसान खेत में काम करने गए थे। इसी बीच मौसम खराब होता देख दोनों एक पेड़ के नीचे खड़े हो गये, तभी आकाशीय बिजली गिरने से दोनों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि आकाशीय बिजली की चपेट में आए मृतक नंदकुमार निषाद (46 वर्ष) और भोला वर्मा (40 वर्ष) दोनों ग्राम गातापार के रहने वाले थे. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

मौसम विभाग ने दिया था आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी (Balodabazar News)

मौसम विभाग पहले ही आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी दे चुका है. ऐसे मौके पर लोग अक्सर बारिश से बचने के लिए पेड़ों के नीचे खड़े हो जाते हैं, जो उनके लिए घातक है, क्योंकि पेड़ सीधे जमीन से जुड़ा होता है और गुरुत्वाकर्षण के कारण बिजली ज्यादातर सीधे पेड़ पर गिरती है। ऐसे मौके पर किसी पेड़ के नीचे खड़ा नहीं होना चाहिए। दो दिन पहले ऐसी ही घटना चंपा गांव में हुई थी, जिसमें कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन खेत में पेड़ के नीचे बनी झोपड़ी पर आकाशीय बिजली गिरी और उसमें रखा खेती का सारा सामान जलकर राख हो गया.

Related Articles

Back to top button