Bhopal News: छात्रवृत्ति में गड़बड़ी रोकने के लिए राज्य सरकार ने बनाई 7 मंत्रियों और राज्य मंत्रियों कमेटी….

Bhopal News: स्कॉलरशिप में गड़बड़ी रोकने के लिए राज्य सरकार ने 7 मंत्रियों और राज्य मंत्रियों की एक कमेटी बनाई है. यह कमेटी एक माह में अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री मोहन यादव को सौंपेगी.

मध्य प्रदेश, Bhopal News: मध्य प्रदेश में छात्रवृत्ति में गड़बड़ी के मामले में राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. आपको बता दें कि छात्रवृत्ति में अनियमितता रोकने के लिए राज्य सरकार ने 7 मंत्रियों और राज्य मंत्रियों की एक कमेटी बनाई है. यह कमेटी एक माह में अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री मोहन यादव (Bhopal News) को सौंपेगी. इसमें विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति में समान राशि देने की अनुशंसा की जायेगी.

राज्य सरकार ने बनाई 7 मंत्रियों और राज्य मंत्रियों कमेटी (Bhopal News)

छात्रवृत्ति में गड़बड़ी रोकने के लिए 7 मंत्रियों और राज्यमंत्रियों की कमेटी एक महीने में अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री मोहन यादव को सौंपेगी. समिति में मंत्री विजय शाह, संपत्ति उइके, इंदर सिंह परमार, राव उदय प्रताप सिंह समेत कुल 7 मंत्री शामिल हैं। वहीं, चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विभाग के एसीएस और पीएस भी समिति के सदस्य होंगे. समिति छात्रवृत्ति की समस्या का समाधान करने के साथ-साथ छात्रावास खोलने के लिए भी सुझाव देगी.

एमपी में गुरु पूर्णिमा पर मोहन सरकार का आदेश

वहीं मध्य प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा विभाग ने 20 और 21 जुलाई को दो दिवसीय गुरु पूर्णिमा उत्सव आयोजित करने का आदेश जारी किया है. इस आदेश के तहत राज्य के सभी सरकारी स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में दो दिनों तक गुरु पूर्णिमा उत्सव मनाया जाएगा. इस महोत्सव के तहत साधु-संत और सेवानिवृत्त शिक्षक भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

आदेश के मुताबिक पहले दिन 20 जुलाई को स्कूलों और कॉलेजों में प्रार्थना सभा, गुरु-शिष्य संस्कृति पर प्रकाश और निबंध लेखन का आयोजन किया जाएगा. दूसरे दिन 21 जुलाई को वीणा वादिनी मां सरस्वती वंदना, गुरु वंदना, दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण किया जाएगा। साथ ही गुरुओं और शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में गुरु पूर्णिमा पर कार्यक्रम आयोजित करने का आदेश दिया है.

 

Exit mobile version