बीजापुर

Bijapur Naxal News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद

Bijapur Naxal News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी कायराना हरकत को अंजाम दिया है......

बीजापुर, Bijapur Naxal News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी कायराना हरकत को अंजाम दिया है. ऑपरेशन पर निकले जवानों पर IED से हमला किया गया. नक्सलियों के इस हमले में एसटीएफ के दो जवान शहीद हो गये. चार जवान गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है.मिली जानकारी के मुताबिक, बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद एसटीएफ के जवान ऑपरेशन के लिए निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने अचानक जवानों पर आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इस धमाके में दो जवान शहीद हो गए. चार जवान गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है. धमाके की सूचना मिलने के बाद अतिरिक्त बलों को मौके पर भेजा गया है.

जवानों ने 12 नक्सलियों को किया ढेर

इधर, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से हथियार और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। वहीं मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर सहित 2 जवान घायल हुए हैं। घायल सब इंस्पेक्टर सतीश पाटील महाराष्ट्र की C-60 फोर्स के जवान हैं। उन्हें बाएं कंधे में गोली लगी है। उन्हें हेलिकॉप्टर से कांकेर के बांदा से गढ़चिरौली भेजा गया। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ कांकेर के पंखाजुर और महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जंगल में हुई है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button