Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नाम, 1 या 2 नहीं मिलेंगे 5 अवॉर्ड, 18 जुलाई को सूडा और प्रदेश के 4 निकायों को दिया जाएगा अवार्ड…

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ राज्य को राष्ट्रीय स्तर के 5 पुरस्कार मिलने जा रहे हैं। यह सम्मान दीन दयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया जाएगा। सूडा और प्रदेश के 4 निकायों का चयन किया गया है।

छत्तीसगढ़, Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर 5 पुरस्कार मिलने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिलेगा। यह सम्मान दीन दयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया जाएगा। 18 जुलाई को सूडा और प्रदेश के 4 निकायों को पुरस्कृत किया जाएगा। सीएम विष्णुदेव साय ने एक्स पर अधिकारियों को बधाई दी है। सीएम साय ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा- ”विष्णु के सुशासन में शहरी गरीब परिवारों को सशक्त बनाने और आजीविका के अवसर बढ़ाने के लिए राज्य को राष्ट्रीय स्तर का सम्मान मिल रहा है।

छत्तीसगढ़ को उत्कृष्ट कार्यों के लिए पांच राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा।” दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में राज्य शहरी विकास एजेंसी (एसयूडीए) और राज्य के चार शहरी निकायों बिलासपुर, रायगढ़, चांपा और भाटापारा को भारत सरकार द्वारा प्रतिष्ठित ‘स्पार्क-2023-24’ के लिए चुना गया है। पुरस्कार।

 पांच निकायों को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित (Chhattisgarh News)

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि पांच निकायों का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है. यह पुरस्कार 18 जुलाई को दिया जाएगा। शहरी एवं आवास मंत्री मनोहर लाल खट्टर इसे दिल्ली में प्रदान करेंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू पुरस्कार ग्रहण करेंगे। यह छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है। हमारी सरकार बनने के बाद हम शहरी निकायों के माध्यम से लोगों को आजीविका के लिए मदद कर रहे हैं और उन्हें स्वरोजगार के लिए प्रेरित कर रहे हैं। महिला स्व-सहायता समूह उद्यमिता की ओर बढ़ें और आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ें।

27 जुलाई से जनसमस्या निवारण पखवाड़ा

शहरी निकाय क्षेत्रों में समस्या निवारण पखवाड़ा पर साव ने कहा कि लंबे समय से शहर की समस्याएं कोई नहीं सुन रहा था. हम 27 जुलाई से 10 अगस्त तक जन समस्या समाधान पखवाड़ा चलायेंगे. हम बुनियादी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे. सक्षम अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसकी जरूरत लगातार महसूस की जा रही थी. हम इस पर काम कर रहे हैं।

PSC घोटाले की सीबीआई जांच पर बोले साव

पीएससी घोटाले की सीबीआई जांच पर साव ने कहा कि यह हमारे घोषणापत्र का प्रमुख हिस्सा था. सरकार बनते ही हमने प्रक्रिया शुरू कर दी थी। अब सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. छत्तीसगढ़ के युवाओं को कांग्रेस सरकार ने उनके साथ जो अन्याय और धोखा दिया है, उससे राहत और न्याय मिलेगा।

Exit mobile version