Chhattisgarh News: सीएम साई की फर्जी फेसबुक आईडी का किया गया गलत इस्तेमाल, पुलिस ने आरोपी को राजस्थान से किया गिरफ्तार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसका दुरुपयोग करने वाले आरोपी साहूकार खान को पुलिस ने राजस्थान के अलवर से गिरफ्तार कर लिया है. रायपुर की सिविल लाइन थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

Chhattisgarh Facebook Fraud News:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले साहूकार खान को पुलिस ने राजस्थान के अलवर से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ रायपुर के सिविल लाइन थाने में आईटी एक्ट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी बड़े चेहरों की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनका गलत इस्तेमाल करता था.

रायपुर पुलिस ने बताया कि 40 साल का साहूकार खान नाम का यह शख्स राजस्थान के अलवर का रहने वाला है। साहूकार बड़े चेहरों की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनका गलत इस्तेमाल करता था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके पास से वह मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया, जिसका इस्तेमाल उसने इस अपराध को अंजाम देने के लिए किया था.

आरोपी को राजस्थान के अलवर से गिरफ्तार किया गया

तकनीकी विश्लेषण और गहन जांच के बाद पुलिस टीम ने आरोपी की पहचान की और उसका पता लगाकर राजस्थान के अलवर में गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही मामले का खुलासा हो गया, लेकिन पुलिस अभी भी अन्य संभावित मामलों की जांच कर रही है ताकि ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा सकें.

जानिए क्या है पूरा मामला

1 अगस्त को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट की खबर सामने आई थी. आरोपी सीएम साई के फर्जी फेसबुक अकाउंट से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज रहा था. वह लोगों को संदेश भी भेज रहा था.

Exit mobile version